Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamas Israel War: PM नेतन्याहू ने राष्ट्रपति बाइडन को दिया धन्यवाद; इजरायल यात्रा को लेकर अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फिर बात की। पीएम नेतन्याहू ने इजरायल का मजबूती से साथ देने के लिए जो बाइडन को धन्यवाद दिया। साथ ही नेतन्याहू ने अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच कल बातचीत हुई थी। बातचीत की जानकारी इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 12 Oct 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
इजरायली पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति ने फोन पर की बातचीत। (फोटो- एपी)

वाशिंगटन/तेल अवीव, एएनआई। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फिर बात की। पीएम नेतन्याहू ने इजरायल का मजबूती से साथ देने के लिए जो बाइडन को धन्यवाद दिया। साथ ही नेतन्याहू ने अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच कल बातचीत हुई थी।

पीएम नेतन्याहू ने बाइडन को दिया धन्यवाद

समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा कि बातचीत की जानकारी इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ फिर से बात की। प्रधानमंत्री ने इजरायल के लिए उनके अटूट समर्थन को लेकर राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया।

आतंक के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं बाइडन

जानकारी के अनुसार, हमास ने शनिवार को इजरायल में हमला किया था। हमास के हमले के बाद यह चौथी बार है जब दोनों नेताओं ने बात की है। बातचीत के दौरान, बाइडन ने कहा कि इस समय, हमें बिल्कुल स्पष्ट रूख अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। कोई बहाना नहीं है। इजरायल में जिस प्रकार से आतंकियों ने कृत्य किया है वह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Hamas Israel War: हमास हमले में करीब 100 विदेशी नागरिकों की मौत, कई बने बंधक तो कई अब तक लापता

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने नेतन्याहू से की बात

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडन के अलावा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी नेतन्याहू से बात की। साथ ही उन्होंने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञों के साथ बैठक की। अमेरिकी नेताओं ने हमास हमले को लेकर इजरायल के साथ संपर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की।

अमेरिका ने इजरायल यात्रा को लेकर जारी की एडवाइजरी

इधर, अमेरिका ने अपने नागरिकों को इजरायल की यात्रा करने को लेकर एडवाइजरी जारी की है। बाइडन प्रशासन ने अमेरिकियों को इजरायल की यात्रा पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है। अमेरिका ने गाजा की यात्रा को लेकर एडवाइजरी का स्तर लेवल चार कर दिया है, जिसका मतलब होता है कि यात्रा न करें।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल में नरसंहार… मांस के लोथड़े और खून देख कांप गई रूह, गांव-गांव में मच रहा कोहराम