Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका के ह्यूस्टन में आसमान में लहराया 'जय श्रीराम' का बैनर, भारतवंशी अमेरिकियों में उत्साह बरकरार

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक सप्ताह के बाद भी भारतवंशी अमेरिकियों के बीच उत्साह बना हुआ है। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हवाई जहाज से एक बैनर लहराया गया जिस पर लिखा था यूनिवर्स चैंट्स जयश्री राम यानी ब्रह्मांड में गूंज रहा जय श्रीराम। आयोजकों ने रविवार को दोपहर एक से तीन बजे के बीच पूरे ह्यूस्टन हवाई बैनर के बारे में प्रचार किया।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Wed, 31 Jan 2024 04:30 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के ह्यूस्टन में हवाई जहाज से जय श्री राम लिखा बैनर लहराया गया। (फोटो- एपी)

पीटीआई, ह्यूस्टन। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक सप्ताह के बाद भी भारतवंशी अमेरिकियों के बीच उत्साह बना हुआ है। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हवाई जहाज से एक बैनर लहराया गया जिस पर लिखा था, 'यूनिवर्स चैंट्स जयश्री राम' यानी ब्रह्मांड में गूंज रहा जय श्रीराम।

ह्यूस्टन में पिछले दिनों कंपकंपाती सर्दी और बारिश के बावजूद परंपरागत भारतीय परिधान पहने भारतवंशी समुदाय के लोग रविवार को ह्यूस्टन के गुजरात समाज और अन्य स्थानों पर जमा हुए। हाथ में भगवा झंडा लिए लोग 'जय श्रीराम' के नारे लगा रहे थे। जिस विमान पर यह बैनर लहराया गया, उसके पायलट का भी 'जय श्रीराम' के नारे से अभिनंदन किया गया।

आयोजकों ने रविवार को दोपहर एक से तीन बजे के बीच पूरे ह्यूस्टन में अपनी तरह के पहले हवाई बैनर के बारे में प्रचार किया। भारतवंशी आसमान में निहारते रहे। इसके लिए प्रचार करने वाले फ्लायर पर लिखा था, 'आसमान पर नजर रखें और जब आप अपने इलाके में विमान को देखें तो जय श्रीराम के नारे लगाएं।'

इस शो के आयोजक उमंग मेहता ने कहा, '500 साल के संघर्ष के बाद श्रीराम मंदिर के उद्घाटन का उत्सव मनाने के लिए इस कार्यक्रम की कल्पना की गई और इस तरह का संदेश दिया गया जो हिंदुओं के बीच गूंजता रहे।'