Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर गदगद हुए जेडी वेंस, ट्रंप को लेकर कह दी बड़ी बात

अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव होंगे। रिपब्लिकन पार्टी ने राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप को उम्मीदवार चुना है। वहीं अमेरिकी सीनेटर जेडी वेंस को ट्रंप ने उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित किया है। उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद जेडी वेंस ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए ट्रंप का आभार जताया है उन्होंने कहा ये सम्मान की बात है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
ट्रंप को जेडी वेंस ने दिया स्पेशल मैसेज (फाइल फोटो)

एएनआई, वाशिंगटन। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के रूप में उम्मीदवार चुना गया, वहीं ओहियो से रिपब्लिकन अमेरिकी सीनेटर जेडी वेंस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया। अब डोनाल्ड ट्रम्प के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर जेडी वेंस ने उनका आभार व्यक्त किया हैं और ट्रंप के साथ चुनाव लड़ना एक सम्मान की बात बताई है। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने इसे एक बार पूरा किया है और फिर से ऐसा करेंगे।

एक्स पर एक पोस्ट में, जेडी वेंस ने कहा, 'मैं अभिभूत हूं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ चलना कितना सम्मान की बात है। उन्होंने एक बार शांति और समृद्धि प्रदान की, और आपकी मदद से, वह इसे फिर से करेंगे।'

Onward to victory!— J.D. Vance (@JDVance1) July 16, 2024

ट्रंप ने जेडी वेंस को लेकर किया पोस्ट 

उनका यह बयान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से सोमवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए जेडी वेंस को अपने साथी के रूप में चुने जाने के बाद आया है। ट्रंप ने सोशल मीडिया ट्रुथ पर एक पोस्ट के माध्यम से वेंस की उम्मीदवारी की पुष्टि की।

बता दें कि ट्रंप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि 'लंबे विचार-विमर्श के बाद और कई अन्य लोगों की जबरदस्त प्रतिभा पर विचार करने के बाद, मैंने फैसला किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के उपराष्ट्रपति का पद संभालने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस हैं।'

'हमारे संविधान के लिए लड़ना जारी रखेंगे'

ट्रंप ने अपने पोस्ट में आगे कहा, जेडी का टैक्नॉलोजी और फाइनेंस में एक बहुत ही सफल बिजनेस करियर रहा है और अब अभियान के दौरान उन लोगों पर दृढ़ता से ध्यान केंद्रित किया जाएगा जिनके लिए उन्होंने इतनी शानदार लड़ाई लड़ी।

ट्रंप ने आगे कहा, उपराष्ट्रपति के रूप में, जेडी हमारे संविधान के लिए लड़ना जारी रखेंगे, हमारे सैनिकों के साथ खड़े रहेंगे और अमेरिका को फिर से महान बनाने में मेरी मदद करने के लिए वह सब कुछ करेंगे जो वह कर सकते हैं। सीनेटर जेडी वेंस, उनकी पत्नी उषा, जिन्होंने येल लॉ स्कूल से ग्रेजुएशन भी किया है, उन्हें बधाई।

यह भी पढ़ें: US: जेडी वेंस को ट्रंप ने बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, कमला हैरिस ने दी बधाई; इस बात की जताई उम्मीद

यह भी पढ़ें: परमाणु हथियार वाला पहला इस्लामिक देश ब्रिटेन, ऐसा क्यों बोले अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस