Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की आधारशिला है शिक्षा', पीएम मोदी से मिलकर बोलीं जिल बाइडन

अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने बुधवार को पीएम मोदी के साथ अलेक्जेंड्रिया में नेशनल साइंस फाउंडेशन का दौरा किया। जिल ने कहा कि शिक्षा भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की आधारशिला है। दोनों देशों के छात्र एक-दूसरे के साथ सीख रहे हैं और बढ़ रहे हैं। कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हुए हमारे राष्ट्र सभी के लिए एक सुरक्षित स्वस्थ अधिक समृद्ध भविष्य बना सकते हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 22 Jun 2023 05:39 AM (IST)
Hero Image
'भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की आधारशिला है शिक्षा', पीएम मोदी से मिलकर बोलीं जिल बाइडन (फोटो एएनआइ)

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने बुधवार को पीएम मोदी के साथ अलेक्जेंड्रिया में नेशनल साइंस फाउंडेशन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की आधारशिला है।

— ANI (@ANI) June 21, 2023

'भारत और अमेरिका के बीच संबंधों की आधारशिला है शिक्षा'

प्रथम महिला जिल बाइडन ने कहा कि शिक्षा भारत और अमेरिका के बीच बंधन की आधारशिला है। दोनों देशों के छात्र एक-दूसरे के साथ सीख रहे हैं और बढ़ रहे हैं। कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हुए, हमारे राष्ट्र सभी के लिए एक सुरक्षित, स्वस्थ, अधिक समृद्ध भविष्य बना सकते हैं।

— ANI (@ANI) June 21, 2023

पीएम मोदी से मिलकर बोलीं जिल बाइडन

अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने कहा कि पीएम मोदी के इस आधिकारिक दौरे से हम दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र को साथ ला रहे हैं, लेकिन हमारे रिश्ते सिर्फ सरकारों के बीच नहीं है। हम परिवारों और दोनों देशों के बीच दोस्ती का जश्न मना रहे हैं। अमेरिका-भारत साझेदारी गहरी और विस्तृत है क्योंकि हम वैश्विक चुनौतियों से संयुक्त रूप से निपटते हैं।

— ANI (@ANI) June 21, 2023

युवाओं में निवेश करने की जरूरत- जिल बाइडन

उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत बनाने के लिए भारत और अमेरिका को युवाओं में निवेश करने की जरूरत है, जो दोनों देशों का भविष्य हैं। उन्होंने युवाओं को अवसर प्रदान करने के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि वे उसके हकदार हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम चाहते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत हो तो हमें उन युवाओं में निवेश करने की जरूरत है जो हमारा भविष्य हैं।