Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अपने शब्दों पर खरे उतरे हैं बाइडन,' अमेरिकी राष्ट्रपति के संबोधन पर बराक ओबामा ने की तारीफ

जो बाइडन ने ओवल ऑफिस से देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने दोबारा राष्ट्रपति बनने की अपनी दावेदारी खत्म करने के अपने फैसले के बारे में बताया। उन्होंने कहा मैं इस पद का सम्मान करता हूं लेकिन मैं अपने देश से ज्यादा प्यार करता हूं। राष्ट्रपति के संबोधन के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उनकी तारीफ के पुल बांध दिए हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
जो बाइडन के संबोधन के बाद सामने आया बराक ओबामा का बयान (फोटो-सोशल मीडिया)

एएनआई, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर निकलने के बाद पहली बार ओवल ऑफिस से देश को संबोधित किया। उनके इस संबोधन की पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सराहना की है। उन्होंने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अमेरिकी लोगों की जीवन भर सेवा को लेकर अपने शब्दों पर कायम रहे हैं।

'इस देश का पवित्र उद्देश्य हममें से किसी से भी बड़ा है।' अमेरिकी लोगों की सेवा के दौरान जो बाइडन इन शब्दों पर बार-बार खरे उतरे हैं। धन्यवाद

— Barack Obama (@BarackObama) July 25, 2024

युवाओं को सौंपेंगे मशाल

राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओवल ऑफिस में अपने संबोधन में कहा कि आने वाला समय युवाओं का हैं। उन्होंने कहा, वह नई पीढ़ी को मशाल सौंप रहे हैं। अपने संबोधन में, बाइडन ने अमेरिकियों से एकजुट होने और अपने साझा मूल्यों को पहचानने का आह्वान किया और आने वाले दशकों के लिए देश को एक बेहतर आकार देने में चुनाव को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने अमेरिकी भावना में आशावाद व्यक्त किया और लोकतांत्रिक सिद्धांतों की रक्षा के महत्व को रेखांकित किया, विभाजन पर एकता का आग्रह किया।

बंदूक हिंसा पर की बात

बाइडन ने अपने संबोधन में वादा किया कि वे अगले 'छह महीनों के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपना काम करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।' उन्होंने इस दौरान अपनी प्राथमिकताओं पर भी बात की, जिसमें जलवायु परिवर्तन, बंदूक हिंसा और कई अन्य विषयों का जिक्र किया गया। उन्होंने कहा कि वह 'मतदान के अधिकार से लेकर चुनने के अधिकार तक' के लिए खड़े होंगे।

 कमला हैरिस को मिला समर्थन

बाइडन ने ये भी कहा, 'मैं नफरत और उग्रवाद का विरोध करता रहूंगा, साथ ही यह स्पष्ट कर देता हूं कि अमेरिका में राजनीतिक हिंसा या किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।' आगामी 5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन के समर्थन के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में दिखाई देंगी। हैरिस को पार्टी के अंदर पर्याप्त समर्थन मिला है।

यह भी पढ़ें: बाइडन के हटते ही कमला हैरिस की लगी लॉटरी, एक दिन में ही जुटाए 100 मिलियन डॉलर; समर्थन में उतरे दिग्गज बिजनेसमैन