Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: राष्ट्रपति जो बाइडन ने मध्यावधि चुनाव में मतदान करने के लिए युवाओं से की अपील

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मध्यावधि चुनाव से पहले अपने प्रमुख भाषण में गुरुवार को न्यू मैक्सिको में युवा मतदाताओं से अपील की। बाइडन का तीन दिवसीय अभियान न्यू मैक्सिको के सबसे बड़े शहर अल्बुकर्क में शुरू हुआ।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 04 Nov 2022 04:19 AM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति जो बाइडन ने मध्यावधि चुनाव में मतदान करने के लिए युवाओं से की अपील।

न्यू मैक्सिको, रायटर्स। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मध्यावधि चुनाव से पहले अपने प्रमुख भाषण में गुरुवार को न्यू मैक्सिको में युवा मतदाताओं से अपील की। बाइडन का तीन दिवसीय अभियान न्यू मैक्सिको के सबसे बड़े शहर अल्बुकर्क में शुरू हुआ, जहां उन्होंने एक सामुदायिक कालेज में स्टूडेंट ऋण में अरबों डालर को रद्द करने पर बात कही।

बाइडन ने छात्रों को किया संबोधित

राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट्स के लिए छात्रों को संबोधित किया। बाइडन ने कहा कि उनकी छात्र ऋण नीतियां और न्यू मैक्सिको का मुफ्त कालेज ट्यूशन कार्यक्रम, देश में सबसे बड़ा युवा अमेरिकियों को एक आधुनिक अर्थव्यवस्था में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए बनाया गया है।

हथियारों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बाइडन ने खाई कसम

बाइडन ने सेंट्रल न्यू मैक्सिको कम्युनिटी कालेज में छात्रों से कहा, 'आप हम में से सबसे अच्छे का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को मारिजुआना (नशीला पदार्थ) रखने के लिए कैद नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हमले के हथियारों पर राष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने का एक और प्रयास करेंगे और उन्होंने इसके लिए कसम खाई। उन्होंने कहा, 'आपकी पीढ़ी को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।'

अमेरिका में 8 नवंबर को होने है मध्यावधि चुनाव

बता दें कि अमेरिका में वर्ष 2022 के मध्यावधि चुनाव 8 नवंबर को होने है। इसमें अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की 435 सीटों और सीनेट की 100 सीटों में से 35 सीटों पर मतदान किया जाना है। इसके साथ ही 39 राज्यों और क्षेत्रीय गवर्नर चुनाव के अलावा कई अन्य राज्यों में स्थानीय चुनाव होने है। इस चुनाव के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन सहित अब तक 20 मिलियन से अधिक लोग पहले ही मतदान कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: फ्लोरिडा में 17 बच्चों व कर्मचारियों की हत्या के आरोपी को उम्रकैद की सजा

ये भी पढ़ें: भारत की उत्तरी सीमा पर चीनी गतिविधियों को लेकर अमेरिका सतर्क, कहा- चीनी कार्रवाई से रहना होगा सावधान