Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'केवल ईश्वर ही मुझे चुनाव से बाहर कर सकते हैं', राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर बाइडन की हुंकार, कहा- मुझसे योग्य कोई नहीं

US Election अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी पर उठ रहे सवालों के बीच जो बाइडेन ने स्पष्ट कर दिया है कि डेमोक्रेट की ओर से वही चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें केवल ईश्वरीय शक्ति ही दौड़ से बाहर कर सकती है। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए उनसे योग्य कोई नहीं है। इसके अलावा बाइडेन ने ट्रंप पर भी निशाना साधा।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 06 Jul 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
बाइडेन ने स्वास्थ्य संबंधी किसी भी आशंका को सिरे से खारिज कर दिया। (File Photo)

पीटीआई, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि केवल ईश्वर ही मुझे राष्ट्रपति चुनाव से बाहर कर सकते हैं। उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी किसी भी आशंका को सिरे से खारिज कर दिया। प्रेसिडेंशियल डिबेट के संबंध में कहा कि उस दिन वह थके और बीमार थे।

उन्होंने कहा कि वह विश्व का नेतृत्व कर रहे हैं। राष्ट्रपति पद के लिए कोई भी उनसे अधिक योग्य नहीं है। वह ट्रंप को जीतने से रोकने के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार हैं। वहीं, डिबेट के बाद से सामने आए कुछ पोल में बाइडन पर ट्रंप अपनी बढ़त लगातार बढ़ा रहे हैं।

डेमोक्रेट के समर्थन पर बदला बयान

एक सर्वे में सामने आया है कि तीन में से एक डेमोक्रेट चाहता है कि बाइडन इस दौड़ से हट जाएं। साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के किसी भी प्रमुख नेता ने उनसे दौड़ से बाहर होने के लिए नहीं कहा है, जबकि एक रैली में उन्होंने कहा था कि कुछ डेमोक्रेट उन्हें दौड़ से हटाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सर्वशक्तिमान ईश्वर स्वयं मेरे पास आएं और कहें कि इस रेस से बाहर होना है तो मैं दौड़ से बाहर हो जाऊंगा। वह यहां नहीं आ रहे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ट्रंप जन्मजात झूठे हैं और डिबेट के दौरान कम से कम 20 दफा झूठ बोला। उन्होंने कहा कि क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि ट्रंप ने कुछ ऐसा किया हो, जिससे उनके अलावा किसी और को फायदा हुआ हो।

कमला हैरिस पर तेज हुए हमले

प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद जो बाइडन की उम्मीदवारी को लेकर उठ रहे सवालों के बीच कमला हैरिस का नाम चर्चा में आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप सहित अन्य रिपब्लिकन ने उन पर हमला तेज कर दिया है। ट्रंप ने उन्हें अपना संभावित नया डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी बताते हुए नया निक नेम दिया है। ट्रंप ने ट्रूथ सोशल पर उन्हें लाफिन कमला हैरिस से संबोधित किया है।

इस बीच, डेमोक्रेट सीनेटर मार्क वार्नर ने सोमवार को बाइडन के कैंपेन के संबंध में चर्चा के लिए डेमोक्रेट सीनेटरों की एक बैठक बुलाई है। वाशिंगटन पोस्ट का कहना है कि वार्नर चाहते हैं कि बैठक के दौरान समूह से बाइडन पर चुनावी दौड़ से बाहर होने का दबाव बनाने की अपील की जाए।