Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Morbi Bridge Collapse: जो बाइडन ने मोरबी पुल हादसे पर जताया दुख, बोले- इस पीड़ा में भारत के साथ

Gujarat Morbi Bridge Collapse अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मोरबी पुल हादसे पर शोक जताते हुए भारत के साथ देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना जताते हैं और इस घड़ी में भारत के साथ हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Tue, 01 Nov 2022 04:10 AM (IST)
Hero Image
जो बाइडन ने गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे पर दुख जताया।

वाशिंगटन, एजेंसी। Gujarat Morbi Bridge Collapse अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को गुजरात के मोरबी जिले में हुए पुल हादसे पर दुख जताया है। पुल गिरने से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति बाइडन ने गहरी संवेदना व्यक्त की। बाइडन ने कहा कि आज हम सब भारत के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी जिल और मैं उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने पुल गिरने के दौरान अपने प्रियजनों को खो दिया।

ट्वीट कर जताई संवेदना

बाइडन ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका और भारत बहुत अच्छे साझेदार हैं, हमारे नागरिकों के बीच गहरे संबंध हैं। इस कठिन घड़ी में, हम भारतीय लोगों के साथ खड़े रहेंगे और उनका समर्थन करना जारी रखेंगे।" उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में प्रियजनों को खोने वाले लोगों के साथ हम खड़े हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने भी दुख जताया

बाइडन के अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी गुजरात के मोरबी में हुए हादसे पर शोक व्यक्त किया और पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। ब्लिंकन ने कहा कि हम गुजरात के मोरबी में हुए हादसे से काफी दुखी हैं। हम भारत के लोगों के साथ हैं और पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। 

कनाडा के प्रधानमंत्री ने शोक जताया

कनाडा के प्रधानमंत्री ने भी मोरबी की दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया जो गुजरात में माछू नदी पर घटी। ट्वीट कर ट्रूडो ने कहा कि मेरा दिल आज भारत के लोगों के लिए काफी दुखी है। उन्होंने कहा कि हम घायलों के पूर्ण स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं और हम उनके प्रियजनों को संवेदना प्रकट करते हैं।

पुल टूटने से 134 की गई जान

बता दें कि बीते दिन गुजरात के मोरबी जिले में मच्छू नदी पर बने केबल पुल टूटकर गिरने से 134 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में सोमवार को 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के अनुसार आगे की जांच जारी है। 

यह भी पढ़ें- Morbi Bridge Collapse: मोरबी हादसे में पुलिस ने मैनेजर सहित 9 लोगों को किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी