Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हीराबा की निधन पर जो बाइडन ने जताया दुख, कहा- मुश्किल घड़ी में PM मोदी के साथ मेरी संवेदना

हीराबा की निधन की जानकारी मिलने के बाद भारत समेत दुनिया के कई राजनेताओं ने दुख जताया है। भारतीय समयानुसार शनिवार की सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हीराबा के देहांत पर दुख जताया है। बाइडन ने ट्वीट करते हुए जताया दुख।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sat, 31 Dec 2022 06:42 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हीराबा के देहांत पर दुख जताया।

वाशिंगटन, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मेदी की हीराबा का शुक्रवार सुबह निधन हो गया था। हीराबा की निधन की जानकारी मिलने के बाद भारत समेत दुनिया के कई राजनेताओं ने दुख जताया है। भारतीय समयानुसार, शनिवार की सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हीराबा की देहांत पर दुख जताया है।

जो बाइडन ने सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म ट्विटर के जरिए ट्वीट करते हुए लिखा, 'जिल और मैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी की निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। इस मुश्किल घड़ी में हमारी संवेदना पीएम मोदी और उनके परिवार के साथ है।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावा, पाक पीएम शहबाज और नेपाल के पीएम प्रचंड ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है।

नेपाल के प्रधानमंत्री ने भी जताया दुख

इससे पहले नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भी पीएम मोदी की मां हीराबा के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा, 'हीराबा के निधन की खबर सुनते ही मुझे काफी दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं पीएम मोदी और उनके परिवार के साथ खड़ा हूं।'

जापान के पीएम बोले- मेरी गहरी संवेदना आपके साथ

जापान के पीएम फुमियो किशिदा ने भी पीएम मोदी की मां हीराबा के लिए एक शोक संदेश लिखा, 'उन्होंने कहा कि मैं आपकी प्यारी मां के निधन के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

पीएम मोदी ने निधन के बारे में ट्वीट करते हुए दी थी जानकारी 

हीराबा की निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई। पोस्ट में लिखा गया, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।' यूएन मेहता अस्पताल के एक बयान में कहा गया है, 'हीराबा मोदी का निधन शुक्रवार तड़के (30 दिसंबर) 3.30 बजे (सुबह) इलाज के दौरान हुआ।

यह भी पढ़ें: PM Modi Mother Death: हीराबा का देहांत; पीएम मोदी ने किया ट्वीट 'शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम'