Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Elections 2024: 'हर समय अमेरिकी लोगों के लिए लड़ते हैं', कमला हैरिस ने की जो बाइडन की प्रशंसा

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने एक ही कार्यकाल के दौरान अधिकांश राष्ट्रपतियों की विरासत को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रचा है। उन्होंने कहा कि मैं खुद इस बात की प्रत्यक्ष गवाह हूं कि हर दिन हमारे राष्ट्रपति जो बाइडन अमेरिकी लोगों के लिए लड़ते हैं और हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा के लिए उनके बहुत आभारी हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:49 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस । फाइल फोटो ।

एएनआई, वाशिंगटन। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोमवार को मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन के नेतृत्व की सराहना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी उपलब्धियों का विरासत आधुनिक इतिहास में बेजोड़ है। हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन ने अपने एक ही कार्यकाल के दौरान अधिकांश राष्ट्रपतियों की विरासत को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रचा है।

उपराष्ट्रपति ने की जो बाइडन की प्रशंसा

उन्होंने कहा कि मैं खुद इस बात की प्रत्यक्ष गवाह हूं कि हर दिन हमारे राष्ट्रपति जो बाइडन अमेरिकी लोगों के लिए लड़ते हैं और हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा के लिए उनके बहुत आभारी हैं। मालूम हो कि कमला हैरिस का यह बयान जो बाइडन द्वारा 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ के लिए डेमोक्रेट के उम्मीदवार के रूप में उनको समर्थन देने के बाद आया है।  

कमला हैरिस की सफलता के लिए मां के गांव में पूजा

समाचार एएनआई के मुताबिक, अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के मातृपक्ष के तमिलनाडु के तिरुवरूर जिले में स्थित तुलसेंद्रपुरम गांव में इन दिनों खास तरह की खुशी है। वहां के श्री धर्मसस्था मंदिर में कमला के डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बनने और अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया गया है।

कमला हैरिस का भी नाम दर्ज

इस पूजा में कमला की मां श्यामला गोपालन के परिवार से जुड़े लोगों के अतिरिक्त अन्य ग्रामवासियों ने भी हिस्सा लिया। सभी की कामना है कि कमला अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। इससे भारत, तमिलनाडु और गांव का नाम और बढ़ेगा। मंदिर की दीवार पर उसके निर्माण में सहयोग देने वाले लोगों का नाम लिखा है। इनमें कमला हैरिस का नाम भी दर्ज है। ग्रामवासियों का कहना है कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात होगी कि हमारी बेटी अमेरिका की राष्ट्रपति बनेगी।

यह भी पढ़ेंः

अमेरिका में कमला हैरिस के नाम की गूंज, अब पूर्व राष्ट्रपति ने भी किया समर्थन का एलान; इस प्रमुख डेमोक्रेट ने नहीं खोले अपने पत्ते