Move to Jagran APP

गाजा में अधिक सहायता को लेकर Joe Biden ने नेतन्याहू और जॉर्डन किंग से की बात... इजरायल-यूक्रेन को सैन्य मदद पर विचार कर रहा US

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन यूक्रेन और इजरायल के लिए नई सहायता राशि प्रदान करने और अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले लोगों पर नए प्रतिबंध और विस्तारित निर्वासन प्रक्रियाओं पर विचार कर रहा है। व्हाइट हाउस और अमेरिकी कांग्रेस एक ऐसे समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं जो इजरायल और यूक्रेन को सैन्य सहायता प्रदान करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Fri, 08 Dec 2023 03:46 AM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2023 03:46 AM (IST)
Joe Biden ने नेतन्याहू और जॉर्डन किंग से की बात (file photo)

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन गुरुवार को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और जॉर्डन के राजा अब्दुल्लाह के साथ अलग-अलग बातचीत की। इस दौरान बाइडन ने गाजा में नागरिकों के लिए अधिक सहायता की आवश्यकता पर दोनों का ध्यान दिलाया। व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी। 

गाजा को अधिक सहायता की जरूरत

बाइडेन ने नागरिकों की सुरक्षा पर जोर दिया और आबादी को हमास से अलग करने के लिए एक सुरक्षित कॉरिडोर की बात कही। बाइडेन ने इजरायली नेता नेतन्याहू से जोर देकर कहा कि गाजा में तत्काल और ज्यादा सहायता की आवश्यकता है। 

एक सूत्र ने कहा कि, बाइडन प्रशासन यूक्रेन और इजरायल के लिए नई सहायता राशि प्रदान करने और अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले लोगों पर नए प्रतिबंध और विस्तारित निर्वासन प्रक्रियाओं पर विचार कर रहा है।

व्हाइट हाउस और अमेरिकी कांग्रेस एक ऐसे समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं जो इजरायल और यूक्रेन को सैन्य सहायता प्रदान करेगा... वहीं दूसरी ओर अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर अवैध आप्रवासन को हतोत्साहित करेगा। गौरतलब है कि रिपब्लिकन ने अवैध रूप से अमेरिकी सीमा पार करने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की रिकॉर्ड संख्या को कम करने के लिए अतिरिक्त उपायों के बिना यूक्रेन को अधिक फंडिंग को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। 

डेमोक्रेट राष्ट्रपति जो बाइडेन 2024 में पुनः इलेक्शन की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि वह सीमा सुरक्षा पर महत्वपूर्ण रियायतें देने के इच्छुक होंगे क्योंकि सीनेट रिपब्लिकन ने सीमा वित्त पोषण में 20 बिलियन डॉलर के डेमोक्रेटिक सहायता पैकेज को अस्वीकार कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: गाजा की लड़ाई में मारा गया इजरायली मंत्री का बेटा, पीएम नेतन्याहू बोले- दिल टूट गया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.