Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाइडन के हटते ही कमला हैरिस की लगी लॉटरी, एक दिन में ही जुटाए 100 मिलियन डॉलर; समर्थन में उतरे दिग्गज बिजनेसमैन

डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस को मिली 250 मिलियन फंडिंग में से पिछले 24 घंटों में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा जुटाए गए हैं। इस तेजी की एक वजह जो बाइडन का राष्ट्रपति चुनाव रेस से नाम वापस लेना बताया जा रहा है। साथ ही खबरों के मुताबिक फंड देने वाले ऐसे लोग हैं जो चाहते थे कि बाइडन राष्ट्रपति चुनाव ना लड़ें।

By Abhinav Atrey Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 25 Jul 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
फंड देने वाले ऐसे लोग हैं जो चाहते थे कि बाइडन राष्ट्रपति चुनाव ना लड़ें। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर हो चुके हैं। उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन कर दिया है। ऐसे में दुनियाभर की निगाहें कमला हैरिस पर टिक गई हैं। हैरिस के नाम की औपचारिक घोषणा जल्द हो सकती है।

चुनावी सरगर्मियों के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के ज्यादातर सांसद से लेकर बिजनेसमैन का कमला हैरिस को भारी समर्थन मिल रहा है। ट्रंप के सामने हैरिस को कमजोर उम्मीदवार मान रहे लोगों को एक वाकये ने चौंका दिया है। दरअसल, कमला हैरिस को जमकर राजनैतिक फंडिंग मिल रही है। उन्हें महज तीन दिनों में ही 250 मिलियन डॉलर से ज्यादा पॉलिटिकल फंडिंग मिल चुकी है।

पिछले 24 घंटों में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा जुटाए

जानकारी के मुताबिक कमला हैरिस को मिली 250 मिलियन फंडिंग में से पिछले 24 घंटों में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा जुटाए गए हैं। इस तेजी की एक वजह जो बाइडन का राष्ट्रपति चुनाव रेस से नाम वापस लेना बताया जा रहा है। साथ ही खबरों के मुताबिक फंड देने वाले ऐसे लोग हैं जो चाहते थे कि बाइडन राष्ट्रपति चुनाव ना लड़ें।

60 फीसदी ने पहली बार दान किया

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जो बाइडन के चुनाव से बाहर होने के बाद से ही डॉलरों की बरसात हो रही है। फंड देने वालों में हॉलीवुड और सिलिकॉन वैली के दिग्गज शामिल हैं। फंडिंग करने वालों में 60 फीसदी ने पहली बार दान किया है, जो इस बात का इशारा कर रहे हैं कि यह डोनेशन कमला हैरिस के लिए नए रास्ते खोल सकता है।

58,000 लोगों ने वॉलंटियरिंग के लिए नामांकन कराया

वहीं, कमला हैरिस के चुनाव अभियान शुरू करने के बाद से 58,000 लोगों ने वॉलंटियरिंग के लिए नामांकन कराया है। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव की डिबेट में जो बाइडन के खराब प्रदर्शन के बाद से ही उन पर लगातार अपना नाम वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ी सरगर्मी! बाइडन के लड़खड़ाते भाषण पर ट्रंप ने किया तीखा वार