Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doug Emhoff: तीन बार बूस्टर शॉट लगा चुके कमला हैरिस के पति पाए गए कोविड पॉजिटिव, अमेरिकी उपराष्ट्रपति की कैसी है स्थिति?

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris Husband) के पति डग एमहॉफ कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल वह अभी आइसोलेट हो रखे है। वहीं सावधानी के तौर पर कमला हैरिस का भी कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें उनका कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आया है। बता दें कि डग ने कोरोना के टीके लगाए है और तीन बार बूस्टर शॉट भी लिया है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
कमला हैरिस के पति पाए गए कोविड पॉजिटिव (Image: X/Doug Emhoff)

वाशिंगटन, आईएएनएस। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पति डग एमहॉफ को कोरोना हो गया है। हाल ही में उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बात की घोषणा उनके कार्यालय ने की है।

रविवार को दिए एक बयान में एमहॉफ की संचार निदेशक लिजा एसेवेडो ने कहा कि शनिवार को बताया कि डग को हल्के कोरोना के लक्षण महसूस हुए थे जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया। वह कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। लिजा ने आगे बताया कि डग ने कोरोना के टीके लगाए है और तीन बार बूस्टर शॉट भी लिया है। वह आइसोलेशन में है। 

कमला हैरिस भी कोविड पॉजिटिव?

बता दें कि सावधानी के तौर पर, शनिवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का भी कोविड-19 का टेस्ट कराया गया था। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है और उनमें कोई लक्षण नहीं हैं। एमहॉफ को गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान व्हाइट हाउस में हैरिस, राष्ट्रपति बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के पास खड़े होकर फोटो खिंचवाते हुए देखा गया था। 

कौन हैं डग एमहॉफ?

डग एमहॉफ यहूदी है और कमला हैरिस के पति है। बता दें कि अमेरिकी इतिहास में यह पहली बार हुआ, जब कोई यहूदी देश के दूसरे जेंटलमैन बने। वहीं, भारतीय मूल की कमला हैरिस भी देश की दूसरी महिला है।

यह भी पढ़ें: US Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन चुनावी रेस में रहेंगे या नहीं? हवाई गवर्नर जोश बोले- कुछ दिनों में...

यह भी पढ़ें: 'मंगल ग्रह' पर अमेरिका के चार वैज्ञानिकों ने बिताया एक साल, सकुशल बाहर आने पर बजी तालियां; जानें क्या है ये खास मिशन