Move to Jagran APP

'मैं चुप नहीं बैठूंगी' गाजा में इजरायल के लगातार हमलों पर कमला हैरिस की PM नेतन्याहू को दो टूक

Kamala Harris meets Benjamin Netanyahu अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस ने इजरयाली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान कमला हैरिस ने बेंजामिन नेतन्याहू के सामने गाजा में फंसे लोगों को मुद्दा उठाया। उन्हें पीएम नेतन्याहू को दो टूक सुनाते हुए कहा कि गाजा में मासूमों की हत्या पर वह चुप नहीं रहेंगी। उन्होंने नेतन्याहू से कहा कि बातचीत के जरिए तत्काल युद्धविराम की जरूरत है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
इजरायल हमास युद्ध को लेकर कमला हैरिस ने पीएम नेतन्याहू से मुलाकात की।(फोटो सोर्स: एपी)

एएनआई, वॉशिंगटन। Israel Hamas War। इजरायल हमास युद्ध के बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारी चल रही है। खराब स्वास्थ्य की वजह से 81 वर्षीय जो बाइडन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उनकी जगह कमला हैरिस (Kamala Harris) बतौर राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगी।

इसी बीच गुरुवार को कमला हैरिस ने इजरयाली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान कमला हैरिस ने बेंजामिन नेतन्याहू के सामने गाजा में फंसे लोगों को मुद्दा उठाया। उन्हें पीएम नेतन्याहू को दो टूक सुनाते हुए कहा कि गाजा में मासूमों की हत्या पर वह चुप नहीं रहेंगी। उन्होंने नेतन्याहू से कहा कि बातचीत के जरिए तत्काल युद्धविराम की जरूरत है।

मैंने हमास के परिवारजनों से मुलाकात की: कमला हैरिस

कमला हैरिस ने कहा कि गाजा में लाखों लोग भूखमरी के शिकार हैं। कमला हैरिस ने आगे कहा, मैंने हमास के बंधकों के परिवारजनों से मुलाकात की और भरोसा दिलाया कि वे अकेले नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि वो गाजा में लोगों की दिक्कतों को लेकर चुप नहीं रहेंगी।

बच्चों की लाशों को देखकर दुनिया परेशान: कमला हैरिस

कमला हैरिस ने बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि इजरायल को बचाव का अधिकार है लेकिन बीते 9 महीने में जो कुछ हुआ है वो बेहद खतरनाक और विनाशकारी है। कमला हैरिस ने कहा कि गाजा से जो तस्वीरें सामने आ रही है वो काफी भयावह है। बच्चों की लाशों की तस्वीरें देखकर दुनिया दुखी है। गाजा के हालात से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: US Election 2024: राष्ट्रपति पद की दौड़ में कमला हैरिस दे रही ट्रंप को कड़ी टक्कर, सामने आई सर्वे रिपोर्ट