Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की उम्र संबंधी चिंताओं के बीच कमला हैरिस का बयान, 'मैं सेवा करने के लिए तैयार हूं'

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोमवार को कहा कि वह सेवा करने के लिए तैयार हैं। उनके आसपास के लोग नेतृत्व करने की उनकी क्षमता के बारे में जानते हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन की उम्र को लेकर उठ रहे सवालों और उनकी कमजोर याददाश्त के बारे में एक विशेष वकील की हालिया टिप्पणियों के बीच हैरिस का यह बयान सामने आया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 13 Feb 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोमवार को कहा कि वह सेवा करने के लिए तैयार हैं।

पीटीआई, वाशिंगटन। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोमवार को कहा कि वह सेवा करने के लिए तैयार हैं। उनके आसपास के लोग नेतृत्व करने की "उनकी क्षमता" के बारे में जानते हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन की उम्र को लेकर उठ रहे सवालों और उनकी कमजोर याददाश्त के बारे में एक विशेष वकील की हालिया टिप्पणियों के बीच हैरिस का यह बयान सामने आया है। हालांकि, व्हाइट हाउस ने टिप्पणियों को खारिज कर दिया है।

हैरिस ने 'द वॉल स्ट्रीट जर्नल' को एक साक्षात्कार में बताया, "मैं सेवा करने के लिए तैयार हूं। इसमें कोई सवाल नहीं है।" वित्तीय दैनिक ने कहा कि यह साक्षात्कार बाइडन द्वारा वर्गीकृत दस्तावेजों को संभालने पर विशेष वकील की रिपोर्ट से दो दिन पहले आयोजित किया गया था, जिसमें 81 वर्षीय मौजूदा व्यक्ति की मानसिक तीक्ष्णता के बारे में चिंताएं बढ़ गई थीं।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम की कोशिश में जुटा अमेरिका, राष्ट्रपति बाइडन और जॉर्डन के किंग के बीच हुई चर्चा

रिपोर्ट में कहा गया है कि बाइडन ने साक्षात्कारों में कम क्षमताएं प्रदर्शित कीं और उन्हें कम याददाश्त वाला बुजुर्ग व्यक्ति कहा। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, हैरिस ने कहा कि जो कोई भी उन्हें काम पर देखता है, वह मेरी नेतृत्व करने की क्षमता से पूरी तरह परिचित होकर जाता है। हालांकि, बाइडन-हैरिस अभियान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उपराष्ट्रपति ने अपने बॉस को एक अविश्वसनीय नेता बताया।

उन्होंने कहा, "मैं ओवल ऑफिस में जो के साथ रही हूं जब कैमरे वहां होते हैं और जब कैमरे नहीं होते हैं। मैंने उन्हें देश और दुनिया भर के लोगों को एक साथ लाते हुए देखा है। वह एक अविश्वसनीय नेता हैं।" हैरिस ने कहा कि विशेष वकील द्वारा की गई टिप्पणियां अनावश्यक, गलत और अनुचित थीं।

उन्होंने कहा, "जिस तरह से उस रिपोर्ट में राष्ट्रपति के आचरण का वर्णन किया गया था, उससे अधिक गलत नहीं हो सकता। यह स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित था।" हैरिस ने कहा, "जब ऐसी स्थिति में अभियोजक की भूमिका और जिम्मेदारी की बात आती है, तो हमें जो हमने देखा, उससे अधिक उच्च स्तर की ईमानदारी की उम्मीद करनी चाहिए। फिर भी, मैं चाहता हूं कि आप उस व्यक्ति को जानें जिसे मैं जानता हूं।"

यह भी पढ़ें: US News: राष्ट्रपति रहते ट्रंप को आपराधिक मामलों में नहीं मिलेगी छूट, Trump ने इस फैसले को रोकने का किया आग्रह