Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Presidential Election: ट्रंप के मुकाबले कमला हैरिस का लगातार बढ़ रहा समर्थन, पूर्व राष्ट्रपति के पक्ष में सिर्फ 37% समर्थक

अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। वहीं इन चुनावों में सभी प्रत्याशी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई दे रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस चुनावी सर्वे में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रही हैं। इप्सोस के गुरुवार को जारी सर्वे में कमला को जहां 42 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 09 Aug 2024 04:28 PM (IST)
Hero Image
ट्रंप के मुकाबले कमला हैरिस का लगातार बढ़ रहा समर्थन (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस चुनावी सर्वे में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बनाए हुए हैं। इप्सोस के गुरुवार को जारी सर्वे में कमला को जहां 42 प्रतिशत लोग राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहते हैं वहीं ट्रंप 37 प्रतिशत लोगों की पसंद रहे। इस तरह कमला का समर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है।

कमला हैरिस फिर हुईं ट्रंप से आगे

इस बीच, ट्रंप और कमला एबीसी पर 10 सितंबर को प्रेसिडेंशिएल बहस में भाग लेने पर सहमत हो गए हैं। ट्रंप इसके अलावा एनबीसी पर चार और 25 सितंबर को भी बहस चाहते हैं। इससे पहले 22-23 जुलाई को रायटर/इप्सोस के सर्वे में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को 37 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया था, जबकि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को 34 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला था।

राष्ट्रीय स्तर पर दो से सात अगस्त के बीच हुए ताजा सर्वे में 2,045 मतदाताओं ने भाग लिया। सर्वे के अनुसार चार प्रतिशत लोगों ने निर्दलीय प्रत्याशी राबर्ट केनेडी जूनियर का भी समर्थन किया जो जुलाई में 10 प्रतिशत था। अगस्त का सर्वे इप्सोस ने अकेले किया है।

10 सितंबर को बहस में शामिल होंगी हैरिस

सर्वे के लिए आनलाइन पोल कराया गया था। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित आवास पर प्रेसवार्ता में कहा कि वह कमला से एनबीसी पर भी बहस चाहते हैं। इसके जवाब में कमला हैरिस ने एक्स पर डाले अपने पोस्ट में कहा कि वह फिलहाल 10 सितंबर को बहस में भाग लेंगी। उन्होंने कहा कि आगे की बहस में भाग लेने को लेकर 10 सितंबर की बहस में ट्रंप की भागीदारी के बाद विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रंप करना चाहते हैं कमला हैरिस के साथ बहस, अगले महीने तीन टीवी डिबेट का रखा प्रस्ताव


यह भी पढ़ें- 'विश्वयुद्ध के करीब दुनिया, संभाल नहीं पाएंगी' कमला हैरिस पर जमकर बरसे डोनाल्ड ट्रंप