Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डॉग स्क्वायड K9 की वजह से पकड़ा गया हत्यारा Danelo Cavalcante, US पुलिस के लिए आसान नहीं रहा आरोपी को पकड़ना

पेंसिल्वेनिया राज्य पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल जॉर्ज बिवेन्स ने चेस्टर काउंटी में संवाददाताओं को जानकारी दी कि जब हत्यारे को पकड़ने की कोशिश की जा रही थी तो वो चोरी की गई राइफल के साथ झाड़ियों के बीच से भागने की कोशिश कर रहा था और उसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद डॉग स्क्वायड टीम K9 को उसे पकड़ने के लिए भेजा गया।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी पुलिस ने ब्राजील के एक हत्यारे डेनेलो कैवलकैंटे को गिरफ्तार कर लिया।(फोटो सोर्स: जागरण)

फिलाडेल्फिया, एएफपी। अमेरिकी जेल से फरार होना किसी भी अपराधी के लिए आसाना काम नहीं है। हालांकि, ब्राजील के एक हत्यारे डेनेलो कैवलकैंटे (Danelo Cavalcante) ने न सिर्फ ऐसा करके दिखाया बल्कि उसने कई दिनों तक अमेरिकी पुलिस के नाक में दम भी कर रखा था। चेस्ट काउंटी जेल से फरार होने के बाद डेनेलो कैवलकैंटे ने अमेरिका के एक घर से राइफल भी चोरी कर ली थी।

डॉग स्क्वायड की वजह से पकड़ा गया हत्यारा

इस हत्यारे को पकड़ने के लिए पुलिस को ड्रोन, पुलिस डॉग्स, हेलीकॉप्टर और स्पेशल फोर्स का इस्तेमाल करना पड़ा। बुधवार को पुलिस (Pennsylvania state police) ने डॉग स्क्वायड टीम K9 के सहयोग से हत्यारे को पकड़ने में कामयाबी मिल गई। डॉग ने उसपर हमला भी किया, जिसकी वजह से डेनेलो कैवलकैंटे मामूली रूप से जख्मी हो गया।

पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो उसके चेहरे से खून बह रहा था। गिरफ्तारी के दौरान उसने एक स्वेटशर्ट पहन रखा था। उसे पेन्सिलवेनिया के ग्रामीण क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें: US: ऑरलैंडो गोलीबारी के संदिग्ध की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत, आरोपी को पकड़ने के लिए चलाया गया तलाशी अभियान

पत्नी की हत्या कर चुका है डेनेलो कैवलकैंटे

पेंसिल्वेनिया राज्य पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल जॉर्ज बिवेन्स ने चेस्टर काउंटी में संवाददाताओं को जानकारी दी कि जब हत्यारे को पकड़ने की कोशिश की जा रही थी, तो वो चोरी की गई राइफल के साथ झाड़ियों के बीच से भागने की कोशिश कर रहा था और उसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद डॉग स्क्वायड टीम K9 को उसे पकड़ने के लिए भेजा गया।

कैवलकैंटे को अपनी गर्लफ्रैंड की हत्या के लिए दोषी ठहराया जा चुका है। उसने अपने बच्चों के सामने अपनी गर्लफ्रैंड पर चाकू से कई बार हमला किया था। 31 अगस्त को कैवलकैंटे जेल से फरार हो गया था।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व पूर्व विधायक के नाती की America में हत्या, दूतावास से घरवालों को मिली सूचना