Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या होने वाला है तीसरा विश्व युद्ध? डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को चेताया, कहा- जो बाइडन सो रहे हैं

Donald Trump अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीसरे विश्व युद्ध को लेकर पूरी दुनिया को चेताया है। ट्रंप ने कहा कि वह तीसरा विश्व युद्ध नहीं चाहते हैं। मगर अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन समुद्र किनारे सो रहे हैं। कमला हैरिस बस से अपने चुनाव अभियान में जुटी हैं। मुझे नहीं पता मध्य पूर्व में बातचीत कौन कर रहा है?

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:29 AM (IST)
Hero Image
डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन। (फाइल फोटो)

एएनआई, वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच ताजा संघर्ष पर बाइडन प्रशासन की आलोचना की। ट्रंप ने कहा कि उन्हें तीसरा विश्व युद्ध नहीं करना चाहिए। ट्रंप ने बाइडन प्रशासन ने सवाल पूछा कि मध्य पूर्व में अमेरिका के लिए कौन बातचीत कर रहा है?

यह भी पढ़ें: इजरायल पर मिसाइलों और ड्रोन की बौछार, हिजबुल्ला को मिला करारा जवाब! नेतन्याहू बोले- देश के लिए कुछ भी करेंगे

ट्रंप ने यह भी कहा कि बाइडन कैलिफोर्निया में समुद्र किनारे सो रहे हैं। वहीं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अपने साथी और मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज के साथ एक अभियान के तहत बस यात्रा कर रही हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी दी।

डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर क्या लिखा?

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर पोस्ट किया कि मध्य पूर्व में हमारे लिए कौन बातचीत कर रहा है? हर जगह बम गिर रहे हैं! स्लीपी जो कैलिफोर्निया में एक समुद्र तट पर सो रहा है। कॉमरेड कमला अपने बहुत बुरे वीपी पिक टैम्पोन टिम के साथ एक बस यात्रा कर रही हैं। चलो तीसरा विश्व युद्ध न हो, क्योंकि हम वहीं जा रहे हैं!"

विश्व युद्ध में ले जाएंगी कमला

इससे पहले ट्रंप ने कहा कि कॉमरेड कमला हैरिस के अधीन कोई भविष्य नहीं होगा, क्योंकि वह हमें परमाणु विश्व युद्ध-3 में ले जाएगी! उधर, कमला हैरिस ने कहा, "मैं हमेशा इजरायल के आत्मरक्षा करने के अधिकार के लिए खड़ी रहूंगी। मैं हमेशा सुनिश्चित करूंगी कि इजरायल के पास खुद की रक्षा करने की क्षमता हो, क्योंकि इजरायल के लोगों को फिर कभी उस भयावहता का सामना नहीं करना पड़े जो हमास ने किया था।

इजरायल ने हिजबुल्लाह को बनाया निशाना

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का बयान मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव के बीच आया है। रविवार को लगभग 100 इजरायली वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने हिजबुल्लाह के हजारों रॉकेट लॉन्चर बैरल पर हमला किया। इन लड़ाकू विमानों ने 40 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया। बदले में हिजबुल्लाह ने भी इजरायल पर हमला किया।

यह भी पढ़ें: लेबनान में इजरायल ने बरसाई मिसाइलें, हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों का दिया मुंहतोड़ जवाब