Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Llyod Austin Hospitalised: लॉयड ऑस्टिन प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में हए थे भर्ती, बाइडन को भी नहीं थी जानकारी

अमेरिकी रक्षा मंत्री लायड आस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए न्यूनतम इनवेसिव सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। 22 दिसंबर को एक प्रयोगशाला में जांच के बाद उनके प्रोस्टेट कैंसर की पहचान की गई थी। वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है पिछले दिनों आस्टिन के बिना बताए अस्पताल में भर्ती होने पर वाशिंगटन के राजनीतिक गलियारों में काफी हंगामा हुआ था।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Wed, 10 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
आस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरना पड़ा

रायटर, वाशिंगटन। अमेरिकी रक्षा मंत्री लायड आस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए न्यूनतम इनवेसिव सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। 22 दिसंबर को एक प्रयोगशाला में जांच के बाद उनके प्रोस्टेट कैंसर की पहचान की गई थी। वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है पिछले दिनों आस्टिन के बिना बताए अस्पताल में भर्ती होने पर वाशिंगटन के राजनीतिक गलियारों में काफी हंगामा हो गया था। चर्चा यहां तक रही कि आस्टिन ने इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस को भी नहीं दी थी।

बाइडन को भी नहीं थी जानकारी 

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को लगभग एक महीने तक सूचित नहीं किया गया था कि उनके रक्षा प्रमुख लॉयड ऑस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर है। उन्हें मंगलवार सुबह चीफ ऑफ स्टाफ द्वारा पूरे मामले की जानकारी दी गई है। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन की 22 दिसंबर सर्जरी की गई थी। जिसके बाद कुछ दिक्कतें आने के कारण उन्हें 1 जनवरी को फिर से अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। 

पेंटागन ने किया था खुलासा

इससे पहले पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने बताया था कि रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को चिकित्सा प्रक्रिया के बाद दिक्कत आने के कारण सोमवार से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से यह पहली बार पुष्टि की गई है कि ऑस्टिन को वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है।