Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: गश्ती के दौरान डिप्टी ऑफिसर पर अज्ञात हमलावर ने की अंधाधुंध गोलीबारी, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग (Los Angeles County sheriff) के एक डिप्टी की शनिवार शाम एक अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। 30 वर्षीय डिप्टी रयान क्लिंकुनब्रूमर ( Ryan Clinkunbroomer) पर हमला उस दौरान हुआ जब वह इलाके की गश्ती कर रहे थे। उनकी मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई। अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच चल रही है। सभी विभाग को कार्रवाई में लगाया जाएगा।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 18 Sep 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
गश्ती के दौरान डिप्टी ऑफिसर पर अज्ञात हमलावर ने की अंधाधुंध गोलीबारी (Image: AP)

पामडेल (अमेरिका), एजेंसी। Los Angeles County Sheriff Deputy Dies: अमेरिका के लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग के एक डिप्टी की शनिवार शाम गोली लगने से मौत हो गई। एक अज्ञात हमलावर ने ऑफिसर पर तब गोलीबारी की जब वह इलाके की गश्ती कर रहे थे। पुलिस ने कहा है कि घटना की जांच चल रही है।

विभाग के सभी अधिकारियों को कार्रवाई में लगाया जाएगा। शेरिफ रॉबर्ट लूना ने शनिवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि 30 वर्षीय डिप्टी रयान क्लिंकुनब्रूमर की अस्पताल ले जाने के बाद मौत हो गई।

शनिवार शाम 6 बजे हुई घटना

पुलिस अधिकारी लूना के मुताबिक, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि क्लिंकुनब्रूमर ड्यूटी के दौरान गाड़ी चला रहा था और शाम करीब 6 बजे उस पर गोली चलाई गई। डिप्टी को लैंकेस्टर में एंटेलोप वैली मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। 

यह भी पढ़े: अमेरिका के रेनो शहर में एयर रेसिंग कार्यक्रम के दौरान विमानों की हुई टक्कर, दुर्घटना में दो पायलटों की मौत

गवर्नर ने दिया झंडे आधे झुकाए जाने का आदेश

शेरिफ लूना ने कहा कि यह एक टारगेट हमला था, लेकिन अब तक इसके पीछे का मकसद नहीं पता चल पाया है।कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसोम ने इस हत्या को 'भयानक, अचेतन और चौंकाने वाला' बताया है। उन्होंने क्लिंकनब्रूमर के सम्मान में राज्य कैपिटल पर झंडे आधे झुकाए जाने का आदेश दिया। वहीं, रिपब्लिकन राज्य सीनेटर स्कॉट विल्क ने शनिवार शाम को एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'यह दुखद, दिल तोड़ने वाली खबर है।' 

यह भी पढ़े: US Presidential Election: रामास्वामी बोले- अमेरिका का राष्ट्रपति बना तो खत्म कर दूंगा H-1B Visa