Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico Train Accident: मेक्सिको में दो ट्रेन की टक्कर से बड़ा हादसा, एक की मौत, 57 घायल

दक्षिण अमेरिकी देश मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में शनिवार को दो मेट्रो ट्रनों की टक्कर से बड़ा हादसा हो गया। दोनों ट्रोंने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 57 अन्य घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन ने यह जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 08 Jan 2023 06:11 AM (IST)
Hero Image
मेक्सिको में दो ट्रेन की टक्कर से बड़ा हादसा, एक की मौत, 57 घायल

मेक्सिको सिटी, एजेंसियां। दक्षिण अमेरिकी देश मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में शनिवार को दो मेट्रो ट्रनों की टक्कर से बड़ा हादसा हो गया। दोनों ट्रोंने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 57 अन्य घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन ने यह जानकारी दी। मैक्सीको के प्रमुख अखबार एल यूनीवर्सल ने मेक्सिको सिटी क्लाउडिया शिनबाउम की सरकार के प्रमुख का हवाला देते हुए बताया कि यह हादसा ला रजा और पोट्रेरो स्टेशनों के बीच मेट्रो लाइन नंबर तीन पर हुआ है। समाचार एजेंसी रायटर्स ने यह जानकारी दी है।

ट्रेन का ड्राइवर गंभीर रूप से घालय

मेक्सिको स्थित समाचार पत्र एल यूनिवर्सल ने बताया कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए क्लाउडिया शीनबाम ने अस्पतालों में इलाज करा रहे लोगों और ट्रेन की टक्कर में मरने वाली युवती के परिजनों के साथ एकजुटता व्यक्त की है। शिनबाउम ने कहा कि इस हादसे में घायल हुए लोगों में ट्रेन का ड्राइवर सबसे गंभीर रूप से घायल हुआ है। एल यूनिवर्सल के मुताबिक, ट्रेन में फंसे चार लोगों को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्लाउडिया शिनबाम ने की हादसे की पुष्टि

क्लाउडिया शिनबाम ने ट्वीट कर हादसे की पुष्टि करते हुए कहा, 'मेट्रो लाइन नंबर तीन पर हादसा हुआ है। घटना स्थल पर सरकार के सचिव, नागरिक सुरक्षा, व्यापक जोखिम प्रबंधन, और मेट्रो के निदेशक पहुंचे हैं। मैं इस घटना पर नजर बनाई हुई हूं और रास्ते में हूं। रिपोर्ट कर रहा हूं और अपने रास्ते पर हूं। जल्द ही और जानकारी दूंगी।' एक अन्य ट्वीट में शिनबाम ने कहा कि मैंने नागरिक सुरक्षा सचिव को लाइन तीन पर इस घटना के बारे में जल्द से जल्द रिपोर्ट करने का निर्देश दे दिया है और मैं लगातार उनके संपर्क में हूं। उन्होंने कहा, 'मैं पोटेरो मेट्रो स्टेशन पर हूं जहां हादसा हुआ है। हम आपको शीघ्र ही इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें- 

Fact Check : सुनिधि चौहान के 8 महीने पुराने वीडियो को ‘भारत जोड़ो’ यात्रा से जोड़कर किया गया वायरल

विदेशी विश्वविद्यालयों के लिए भारत में कैंपस की राह खुली, डिजिटल यूनिवर्सिटी से गांव तक पहुंचेगी नई शिक्षा