Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: बच्चे की एक गलती माता-पिता को पड़ी भारी, 2021 स्कूल गोलीबारी मामले में अदालत ने सुनाई उम्र कैद की सजा

2021 में मिशिगन में ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में 17 वर्षीय छात्र द्वारा गोलीबारी मामले में कोर्ट ने आरोपी शूटर समेत उसके माता-पिता (जेम्स क्रम्बली और जेनिफर) को भी दोषी ठहराया है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि छात्र के मानसिक स्वास्थ्य की चिंताओं के बावजूद अपने बेटे को बंदूक का इस्तेमाल करने पर माता-पिता ने बड़ी लापरवाही दिखाई।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Fri, 15 Mar 2024 10:04 AM (IST)
Hero Image
2021 स्कूल गोलीबारी मामले में अदालत ने सुनाई उम्र कैद की सजा (Image: Reuters)

डिजिटल डेस्क, मिशिगन। Michigan school shootout: अमेरिका में बढ़ती मास शूटिंग को देखते हुए अदालत ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया। दरअसल, 2021 में मिशिगन में ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में 17 वर्षीय छात्र द्वारा गोलीबारी मामले में कोर्ट ने आरोपी शूटर समेत उसके माता-पिता (जेम्स क्रम्बली और जेनिफर) को भी दोषी ठहराया है।

माता-पिता और बच्चा तीनों काटेंगे जेल में जिंदगी

इस मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि छात्र के मानसिक स्वास्थ्य की चिंताओं के बावजूद अपने बेटे को बंदूक का इस्तेमाल करने पर माता-पिता ने बड़ी लापरवाही दिखाई। हालांकि, जेम्स क्रम्बली के वकील ने अपनी सफाई में कहा कि माता-पिता को अपने बेटे के मानसिक बीमारी के ऐसे कोई संकेत नहीं दिखे जिससे कोई खतरा हो।

तोहफे में दी थी बंदूक, उसी से की जिंदगी खराब

बता दें कि एथन क्रम्बली ने उसी बंदूक से स्कूल में गोलीबारी की थी जो उसके माता-पिता ने तोहफे में दी थी। कोर्ट में सुनवाई के दौरान जेम्स क्रम्बली पूरी तरह चुप रहे और अपने लिए कोई भी स्टैंड नहीं लिया। उल्लेखनीय है कि जेम्स के बेटे को पिछले साल दिसंबर में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह मुकदमा ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में एथन क्रम्बली द्वारा चार छात्रों की हत्या करने और सात अन्य को घायल करने के दो साल से अधिक समय बाद आया है।

शूटिंग से पहले माता-पिता को बुलाया था स्कूल

शूटिंग से कुछ घंटे पहले, एथन क्रम्बली के माता-पिता को उसके हिंसक तस्वीरों के लिए स्कूल में बुलाया गया था। उसके माता-पिता ने उसे स्कूल से नहीं निकालने का फैसला किया और दो दिनों के भीतर उसके मानसिक स्वास्थ्य परामर्श लेने पर सहमति व्यक्त की। उसी दिन क्रम्बली ने चार छात्रों की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: खाने के लिए लाइन में खड़े फलस्तीनियों पर बरपा कहर, इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 20 की मौत; 150 से अधिक घायल

यह भी पढ़ें: रूस में आज से राष्ट्रपति चुनाव, दयनीय है पुतिन के विरोधियों की स्थिति; एलेक्सी नवलनी की विधवा ने जनता से की ये गुजारिश