Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Plane Crash: मिशिगन एयर शो के दौरान मिग-23 हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बचाव कार्य जारी

मिशिगन एयर शो के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुए एक विंटेज जेट से बाहर निकलने पर एक पायलट और चालक दल के सदस्य गंभीर रूप से घायल होने से बच गए। वेन काउंटी हवाईअड्डा प्राधिकरण ने बयान में कहा कि शाम चार बजे के बाद थंडर ओवर मिशिगन एयर शो के दौरान मिग-23 प्रदर्शन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चालक दल के अलावा किसी और के घायल होने की कोई सूचना नही है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Mon, 14 Aug 2023 11:57 PM (IST)
Hero Image
US Plane Crash: मिशिगन एयर शो में Mig-23 हुआ दुर्घटनाग्रस्त।

बेलेविले, एपी। मिग-23, जिसे 1981 में पूर्व सोवियत संघ में बनाया गया था, रविवार को डेट्रॉइट से लगभग 48 किलोमीटर पश्चिम में थंडर ओवर मिशिगन एयर शो के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शीत युद्ध-युग के जेट के पायलट ने देखा कि इसकी शक्ति कम हो रही थी और उपनगरीय डेट्रॉइट में एक सप्ताहांत एयर शो के दौरान सोवियत लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले उसने खुद को और चालक दल के एक सदस्य को बाहर निकालने का फैसला किया।

हादसे में पायलट को आई गंभीर चोटें

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा के वरिष्ठ हवाई सुरक्षा अन्वेषक जॉन ब्रैनन ने कहा, पायलट, जो विमान का मालिक भी है, को गंभीर चोटें आईं लेकिन जान को कोई खतरा नहीं था, जबकि मिग-23 में सवार दूसरे व्यक्ति को जमीन पर पैराशूट से उतरने के बाद हल्की चोटें आईं। ' ब्रैनन ने बेलेविले में संवाददाताओं से कहा। “बेशक, यह बहुत सौभाग्य की बात है कि जमीन पर कोई भी घायल नहीं हुआ। ...विमान शुरुआती टक्कर के बाद लगभग 500 फीट तक चला, कुछ पेड़ों से गुजरा और अपार्टमेंट बिल्डिंग के बगल में आकर रुका,'

ब्रैनन ने कहा कि पायलट ने दुर्घटना से पहले की घटना के बारे में संघीय उड्डयन प्रशासन से बात की। ब्रैनन ने कहा, "उनके इंजन में बिजली की कमी की कुछ समस्याएं थीं और वे उसे ठीक करने में सक्षम नहीं थे।" उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में मलबे की जांच की जाएगी।

ब्रैनन ने कहा, “एक सैन्य विमान होना और उसके ऊपर एक रूसी सैन्य विमान होना चीजों को थोड़ा और कठिन बनाने जा रहा है। मुझे यकीन नहीं है कि हमें किस तरह का समर्थन मिल पाएगा''।