Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन नहीं करेंगे माइक पेंस

अमेरिका के दोबारा राष्ट्रपति बनने के प्रयास में जुटे डोनाल्ड ट्रंप के सहयोगियों का विरोध कम नहीं हो रहा। पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि वह नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप का समर्थन नहीं करेंगे। फॉक्स न्यूज से पेंस ने शुक्रवार को कहा इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि मैं इस वर्ष डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन नहीं करूंगा।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 16 Mar 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका के दोबारा राष्ट्रपति बनने के प्रयास में जुटे डोनाल्ड ट्रंप के सहयोगियों का विरोध कम नहीं हो रहा।

एपी, वॉशिंगटन। अमेरिका के दोबारा राष्ट्रपति बनने के प्रयास में जुटे डोनाल्ड ट्रंप के सहयोगियों का विरोध कम नहीं हो रहा। पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि वह नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप का समर्थन नहीं करेंगे। फॉक्स न्यूज से पेंस ने शुक्रवार को कहा, "इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि मैं इस वर्ष डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन नहीं करूंगा।"

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी बनने की दौड़ में पेंस भी ट्रंप को चुनौती देने वालों में शामिल थे, लेकिन पिछले वर्ष अक्टूबर में वह पीछे हट गए थे। उनके बयान से स्पष्ट है कि पूर्व ट्रंप प्रशासन के कई अधिकारी ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के प्रयास का समर्थन नहीं कर रहे हैं।

पेंस को ट्रंप के सबसे वफादार लोगों में से एक माना जाता है। लेकिन 2020 के चुनाव में पराजित होने के बाद सत्ता में बने रहने के लिए ट्रंप की असंवैधानिक योजना में साथ देने से उन्होंने इनकार कर दिया था।