Move to Jagran APP

'इसका अंत अच्छा नहीं', एलन मस्क के Optimus रोबोट पर कैसा है फैंस का रिएक्शन? इंसानों की तरह करता है काम!

स्ला ने हाल ही में ह्यूमेनॉइड रोबोट Optimus को दुनिया के सामने पेश किया है। एलन मस्क का इस रोबोट को लेकर कहना है यह वह सब कर सकता है जो इंसानी दिमाग सोच सकता है। अब इस रोबोट को लेकर फैंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा ब्लैक मिरर ने हमें अजीब तरीके से दिखाया है रोबोट का युग शुरू हो गया है

By Shubhrangi Goyal Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
एलन मस्क के Optimus रोबोट पर आया फैंस का रिएक्शन (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, अमेरिका। टेस्ला ने हाल ही में ह्यूमेनॉइड रोबोट Optimus को दुनिया के सामने पेश किया है। एलन मस्क का इस रोबोट को लेकर कहना है यह वह सब कर सकता है जो इंसानी दिमाग सोच सकता है। मस्क ने हाल ही में कहा कि ऑप्टिमस का लेटेस्ट वर्जन अब "कुछ भी कर सकता है", जो हमें भविष्य में एक अधूरा कदम देता है जहां रोबोट वह सब कुछ करने में सक्षम हो सकते हैं जो आप कर सकते हैं।

कपड़े धोने से लेकर, कुत्ते को घुमाने तक, आपकी पीठ खुजलाने तक, वह जगह जहां आप वास्तव में नहीं पहुंच सकते, वहां ये रोबोट पहुंचा सकता है।अब इस रोबोट को लेकर फैंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'घर में एक रोबोट को रखना खतरनाक'

एक यूजर ने लिखा, ब्लैक मिरर ने हमें अजीब तरीके से दिखाया है, रोबोट का युग शुरू हो गया है नियमों और शर्तों को समझे बिना आपके घर में एक रोबोट को रखना खतरनाक हो सकता है; कई एआई उत्साही और टिप्पणीकार रोबोट के प्रतिकूल प्रभावों के बारे में चिंतित हैं।

दूसरे यूजर ने कहा, मैंने इस तरह की फिल्में देखी हैं, इसका अंत हमारे लिए अच्छा नहीं है, इस तरह की किसी चीज के पलटने और उसके मालिक को मारने से पहले उसके 'अच्छे इरादे थे। एक अन्य यूजर ने पूछा, इस एक बार खरीदने से पहले मैं बस सोच रहा था।

आपके कुत्ते को घुमा सकता है रोबोट!

मस्क ने कार्यक्रम में ऑप्टिमस के बारे में बताते हुए कहा, यह आपके बीच चलेगा,उन्होंने रोबोट की क्षमताओं के बारे में विस्तार से बताया, यह दावा करते हुए कि यह आपके कुत्ते को घुमा सकता है, बच्चों की देखभाल कर सकता है, लॉन में घास काट सकता है, और कई अन्य कार्य कर सकता है जो आमतौर पर विपरीत अंगूठे वाले किसी व्यक्ति के लिए आरक्षित होते हैं।

कितने है रोबोट की कीमत?

मस्क का अनुमान है कि ऑप्टिमस की 20,000 डॉलर और 30,000 डॉलर के बीच रहेगी। उन्होंने आगे कहा, 'मेरा मानना ​​​​है कि यह अब तक बनाया गया सबसे महत्वपूर्ण प्रोडेक्ट होगा। मुझे लगता है कि पृथ्वी पर 8 अरब लोगों में से हर कोई एक ऑप्टिमस मित्र चाहेगा।'