Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी, उसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं' अमेरिका में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। उसमें गैर धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं है। बता दें मुस्लिम लीग केरल में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 02 Jun 2023 08:07 AM (IST)
Hero Image
मुस्लिम लीग को लेकर राहुल गांधी का बड़ा बयान

वाशिंगटन डीसी, एएनआई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान उनके एक के बाद एक बयान जारी हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने मुस्लिम लीग को लेकर बड़ा बयान दिया है। गुरुवार को वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल ने दावा किया कि 'मुस्लिम लीग एक 'पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी' है।

मुस्लिम लीग में गैर-धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं है- राहुल गांधी

केरल में मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, "मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। इसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं है। मुझे लगता है कि व्यक्ति (संवाददाता) ने मुस्लिम लीग का अध्ययन नहीं किया है।" वह गुरुवार को वाशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में फ्री-व्हीलिंग बातचीत के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

विपक्षी एकता के सवाल पर राहुल ने क्या कहा?

विपक्षी एकता पर एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी सभी विपक्षी दलों के साथ नियमित रूप से बातचीत कर रही है। इस संबंध में काफी अच्छा काम हो रहा है।

विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है, और यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है। हम सभी विपक्षी दलों से बातचीत कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वहां काफी अच्छा काम हो रहा है। यह एक जटिल चर्चा है, क्योंकि कुछ जगहों पर हम भी एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इसलिए यह कुछ हद तक जरूरत के मुताबिक लेन-देन है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह (केंद्र में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन) होगा।

अमेरिका की अपनी मौजूदा यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क का दौरा करेंगे।