Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USA: रैपर Tupac Shakur मामले में नेवादा की ग्रैंड जूरी ने डुआने डेविस पर लगाया हत्या का आरोप

रैपर Tupac Shakur की हत्या मामले में नेवादा की ग्रैंड जूरी ने डुआने डेविस पर हत्या का आरोप लगाया है। बता दें कैलिफोर्निया लव जैसी हिट फिल्मों के सबसे ज्यादा बिकने वाले हिप-हॉप कलाकार Tupac Shakur की लास वेगास में एक ड्राइव-बाय शूटिंग में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने डुआने डेविस को उस गिरोह का सरगना बनाया है जिसने रैपर Tupac Shakur की हत्या की थी।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Sat, 30 Sep 2023 04:31 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी रैपर Tupac Shakur की 1996 में लास वेगास में हत्या कर दी गई थी।

लॉस एंजिल्स एपी। मशहूर रैपर टुपैक शकूर की हत्या के मामले में डुआने ''केफे डी'' डेविस को दोषी करार दिया गया है। टुपैक की हत्या लास वेगास में वर्ष 1996 में हुई थी। अभियोजकों ने शुक्रवार को बताया कि नेवादा ग्रैंड जूरी ने लंबी की सुनवाई के बाद डेविस को दोषी ठहराया। मुख्य उप जिला अटार्नी मार्क डिगियाकोमो ने कहा कि 60 वर्षीय डेविस पर टुपैक पर गोलीबारी करने का आदेश देने, घातक हथियार के इस्तेमाल से हत्या के आरोप साबित हुए।

डेविस को रैपर की हत्या का बताया सरगना

शुक्रवार सुबह डेविस को उसके घर के पास टहलते समय गिरफ्तार किया गया। टुपैक पर उस समय हमला हुआ था जब वह 10 कारों के काफिले में बीएमडब्ल्यू में थे। उनका काफिला चौराहे पर ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रहा था , तभी सफेद रंग की कैडिलैक कार से उन पर फायरिंग की गई। शकूर को कई गोलियां मारी गईं। एक हफ्ते बाद उनकी मृत्यु हो गई थी। टुपैक को ग्रैमी पुरस्कार के लिए छह बार नामित किया गया था।

ये भी पढ़ें: सांसद थानेदार ने हिंदू, सिख और जैन अमेरिकियों के लिए कांग्रेशनल कॉकस का किया गठन, मिला सांसदों का समर्थन