Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New York: न्यूयार्क के मेयर एरिक एडम्स ने कही बड़ी बात, बोले- प्राण प्रतिष्ठा समारोह हिंदुओं के लिए जश्न का अवसर

अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह भारत में रहने वाले हिंदुओं के लिए ही नहीं बल्कि न्यूयार्क में रहने वाले दक्षिण एशियाई और इंडो कैरिबियाई समुदाय के हिंदुओं के लिए भी जश्न मनाने का अवसर है। यह बहुत महत्वपूर्ण क्षण है। यह बात न्यूयार्क के मेयर एरिक ने कही। प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जश्न मनाने के लिए अमेरिका भर में कार रैलियां आयोजित की जा रही हैं।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 09 Jan 2024 07:06 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका में राम मंदिर का जश्न, 20 को निकाली जाएगी कार रैली

न्यूयार्क, एएनआइ। अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह भारत में रहने वाले हिंदुओं के लिए ही नहीं बल्कि न्यूयार्क में रहने वाले दक्षिण एशियाई और इंडो कैरिबियाई समुदाय के हिंदुओं के लिए भी जश्न मनाने का अवसर है। यह बहुत महत्वपूर्ण क्षण है। यह बात न्यूयार्क के मेयर एरिक एडम्स ने कही।

एडम्स अपने शीर्ष सहायक अंतरराष्ट्रीय मामलों के उपायुक्त दिलीप चौहान के साथ शहर के गीता मंदिर में आयोजित ‘माता की चौकी’ कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। 

यहां उन्होंने भगवान राम और मां सीता की शिक्षाओं का जिक्र किया और कहा कि उनसे हमें कठिन समय में भी धैर्य बनाए रखने की प्रेरणा मिलती है। न्यूयार्क में बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं और यह अवसर जश्न मनाने का है। 

अमेरिका में राम मंदिर का जश्न, 20 को निकाली जाएगी कार रैली 

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के मौके पर जश्न मनाने के लिए अमेरिका भर में कार रैलियां आयोजित की जा रही हैं। गत सप्ताहों में वाशिंगटन, शिकागो और अमेरिका के अन्य शहरों में कई रैलियां आयोजित की जा चुकी हैं। ‘कैलिफार्निया इंडियंस’ नाम का समूह 20 जनवरी को विशाल कार रैली का आयोजन करने जा रहा है।

रैली में 400 से अधिक कारों के प्रतिभाग करने की संभावना है और यह रैली साउथ बे से प्रतिष्ठित गोल्डन गेट ब्रिज तक जाएगी।