Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: 'मैं कुछ भी अपमानजनक नहीं कह रही', भारतवंशी निक्की हेली ने ट्रंप की मानसिक स्थिति पर उठाए सवाल

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल भारतवंशी निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप की मानसिक स्थिति को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि वह दोबारा राष्ट्रपति बनने को लेकर मानसिक रूप से ठीक नहीं है। न्यू हैंपशायर में अपने भाषण के दौरान ट्रंप हेली और अमेरिकी संसद की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी को लेकर भ्रमित हो गए थे।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 21 Jan 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो: एएफपी)

एपी, कोलंबिया। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल भारतवंशी निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप की मानसिक स्थिति को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि वह (ट्रंप) अमेरिकी संसद की पूर्व अध्यक्ष और मुझमें अंतर नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में मैं कह सकती हूं कि वह दोबारा राष्ट्रपति बनने को लेकर मानसिक रूप से ठीक नहीं है।

डोनाल्ड ट्रंप ने क्या कुछ कहा था?

न्यू हैंपशायर में अपने भाषण के दौरान ट्रंप हेली और अमेरिकी संसद की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी को लेकर भ्रमित हो गए थे। उन्होंने पेलोसी के स्थान पर हेली का नाम लेते हुए कहा कि 2021 की कैपिटल हिंसा पर ठीक से काबू नहीं कर पाईं। ट्रंप ने कहा,

हेली ने प्रशासन द्वारा सुरक्षा की पेशकश को अस्वीकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: 'राष्ट्रपति तो दूर उपराष्ट्रपति भी नहीं बन सकतीं निक्की हेली', डोनाल्ड ट्रंप ने नाम को लेकर भी उड़ाया मजाक

'मैं अपमानजनक नहीं कह रही'

इस दौरान ट्रंप ने कई बार पेलोसी के स्थान पर हेली का नाम लिया। दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली ने कहा कि मैं कुछ भी अपमानजनक नहीं कह रही हूं। हालांकि, हम देश के राष्ट्रपति पद के दबाव से निपटने के लिए किसी मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रंप को चुनाव से रोका तो फैल सकती है अराजकता, वकीलों ने कोर्ट में अर्जी दायर की