Move to Jagran APP

US Presidential Election: भारतीय मूल की निक्की हेली ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए पेश की दावेदारी

निक्की हेली ने 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की। हेली ने कहा हम डर से भगवान और उन मूल्यों से दूर हो गए जो अभी भी हमारे देश को दुनिया में सबसे महान बनाते हैं।

By Shashank MishraEdited By: Shashank MishraPublished: Tue, 14 Feb 2023 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 07:13 PM (IST)
निक्की हेली ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत के तौर पर भी सेवाएं दी हैं।

वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका में साल 2024 बहुत खास होने वाला है क्योंकि 2024 में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। इसी कड़ी में आज भारतीय मूल की अमेरिकी और रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली ने  2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की। वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती पेश करने वाली पार्टी की पहली नेता बन गई। हेली (51) दो बार दक्षिण कैरोलाइना की गवर्नर रह चुकी हैं और उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत के तौर पर भी सेवाएं दी हैं।

हमारे उद्देश्य को मजबूत करने के लिए यह बेहतर समय: निक्की हेली

ट्रम्प के लिए खुद को एक युवा, नए विकल्प के रूप में देखते हुए, हेली हफ्तों से व्हाइट हाउस की ओर इशारा कर रही थीं। उनकी औपचारिक घोषणा का मतलब है कि वह अपने पूर्व 76 वर्षीय बॉस ट्रम्प के खिलाफ प्रतियोगिता में शामिल होने वाली पहली दावेदार होंगी, जिन्होंने पिछले साल के अंत में व्हाइट हाउस के लिए अपनी तीसरी बोली की घोषणा की थी।

निक्की हेली ने कहा, "यह नेतृत्व की एक नई पीढ़ी के लिए समय है - राजकोषीय जिम्मेदारी को फिर से खोजने, हमारी सीमा को सुरक्षित करने और हमारे देश, हमारे गौरव और हमारे उद्देश्य को मजबूत करने के लिए यह बेहतर समय है।

खुद को भारतीय प्रवासियों की गर्वित बेटी के रूप में पहचानते हुए, हेली दक्षिण कैरोलिना के बामबर्ग में बड़े होने और एक मजबूत और गर्वित अमेरिका में अपने विश्वास को आकार देने के बारे में बात करती है। हेली ने कहा, "हम डर से भगवान और उन मूल्यों से दूर हो गए जो अभी भी हमारे देश को दुनिया में सबसे स्वतंत्र और महान बनाते हैं। हमें उस दिशा में फिर से मुड़ना चाहिए।

ये भी पढ़ें- एग्री-स्टार्टअप की सफलता के लिए नया आइडिया, सस्ता प्रोडक्ट और शुरू से फंडिंग के प्रयास जरूरी

ये भी पढ़ें- Fact Check Story: फर्जी है बिजली बिल का भुगतान अपडेट नहीं होने पर कनेक्शन काटने का मैसेज, सावधान रहें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.