Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: आयोवा के स्कूल में हुई गोलीबारी में एक छात्र की मौत, पांच अन्य घायल; हमले के बाद आरोपी ने खुद को मारी गोली

आयोवा में एक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में एक छात्र के मारे जाने की खबर सामने आई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हाई स्कूल में 17 वर्षीय संदिग्ध द्वारा की गई गोलीबारी में छठी कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। संदिग्ध की पहचान पेरी हाई स्कूल के ही एक छात्र के रूप में की गई है।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Fri, 05 Jan 2024 04:24 AM (IST)
Hero Image
आयोवा के स्कूल में हुई गोलीबारी में एक छात्र की मौत

रॉयटर्स, पेरी। आयोवा में एक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में एक छात्र के मारे जाने की खबर सामने आई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हाई स्कूल में 17 वर्षीय संदिग्ध द्वारा की गई गोलीबारी में छठी कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। संदिग्ध की पहचान पेरी हाई स्कूल के ही एक छात्र के रूप में की गई है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हमले का आरोपी भी मृत पाया गया है। पुलिस ने आशंका जताई है कि उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। साथ ही सामने आया है कि पीड़ितों में एक स्कूल प्रशासक भी शामिल है। आपको बता दें, पेरी अमेरिका का एक छोटा शहर है। यहां लगभग 8,000 लोग रहते हैं और यह डेस मोइनेस से लगभग 40 मील (64 किलोमीटर) उत्तर-पश्चिम में, राज्य की राजधानी के महानगरीय क्षेत्र के किनारे पर है। 

हमले को लेकर जानकारी देते हुए हाई स्कूल सीनियर एवा ऑगस्टस ने बताया कि वो काउंसलर के कार्यालय में थी, उसके आने का इंतजार कर रही थी, तभी उसने तीन गोलियों की आवाज सुनी। उसने और अन्य लोगों ने दरवाजा बंद कर दिया। पूरे अमेरिका में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाओं के कारण लंबे समय से बंदूक सुरक्षा समर्थकों द्वारा सख्त बंदूक कानूनों की मांग की जा रही है।