Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk की बधाई पर पीएम मोदी का आया रिप्लाई, अच्छे कारोबारी माहौल का दिया आश्वासन

अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क ( Elon Musk ) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह अपनी कंपनियों द्वारा भारत में रोमांचक कार्य किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं । इससे पहले मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत हासिल करने पर नरेन्द्र मोदी को बधाई! भारत में मेरी कंपनियों द्वारा रोमांचक कार्य किए जाने की उम्मीद है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 08 Jun 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
नरेंद्र मोदी ने एलन मस्क को धन्यवाद दिया (Image: ANI)

न्यूयार्क, पीटीआई। अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी ऐतिहासिक चुनावी जीत पर बधाई देते हुए कहा कि वह अपनी कंपनियों द्वारा भारत में 'रोमांचक कार्य' किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आपकी बधाई के लिए आभार एलन मस्क।

प्रतिभाशाली भारतीय युवा, देश की जनसांख्यिकी, पूर्वानुमान योग्य नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति इसके सभी भागीदारों को कारोबारी माहौल उपलब्ध कराती रहेगी। इससे पहले मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया, दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत हासिल करने पर नरेन्द्र मोदी को बधाई! भारत में मेरी कंपनियों द्वारा रोमांचक कार्य किए जाने की उम्मीद है।

भारत यात्रा हो गई थी स्थगित

मोदी और एलन मस्क के बीच शुभकामना संदेशों का आदान-प्रदान टेस्ला के सीईओ द्वारा अप्रैल में अपनी प्रस्तावित भारत यात्रा स्थगित करने के दो महीने बाद हुआ है। मस्क 21 अप्रैल को अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर आने वाले थे। इस दौरान उनको प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलना था। हालांकि, उन्होंने अपनी भारत यात्रा स्थगित कर दी और एक्स पर लिखा कि वह इस साल के अंत तक भारत यात्रा के लिए उत्सुक हैं। 

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान के लिए भी अच्छे हैं नरेंद्र मोदी', पाकिस्तानी बिजनैसमेन ने जमकर की तारीफ; शहबाज शरीफ की लगाई क्लास

यह भी पढ़ें: Washington Plane Crash: अपोलो-8 के अंतरिक्ष यात्री William Anders की विमान दुर्घटना में मौत, बेटे ग्रेग एंडर्सन ने दी जानकारी