Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नियति मुझे राजनीति में ले आई, नहीं तो...' जब प्रधानमंत्री ने अपनी पर्सनल लाइफ का किया जिक्र

PM Modi US Visit प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय न्यूयॉर्क में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा भी समय था जब मैंने अपने लिए दूसरा रास्ता चुना था लेकिन नियति मुझे राजनीति में ले आई। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा। मैं गुजरात का सबसे लंबे समय तक सीएम रहने वाला व्यक्ति था। बाद में लोगों ने मुझे प्रमोट किया और प्रधानमंत्री बनाया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:25 PM (IST)
Hero Image
PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी निजी जिंदगी की चर्चा की।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, न्यूयॉर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को (भारतीय समयानुसार) न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में नासाउ कोलिजीयम में भारतीय समुदाय के लोगों को प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित किया। संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी निजी जिंदगी के कुछ अनुभव लोगों से साझा किए।

उन्होंने कहा,  "ऐसा भी समय था जब मैंने अपने लिए दूसरा रास्ता चुना था लेकिन नियति मुझे राजनीति में ले आई। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा। मैं गुजरात का सबसे लंबे समय तक सीएम रहने वाला व्यक्ति था। बाद में लोगों ने मुझे प्रमोट किया और प्रधानमंत्री बनाया।"

आज भारत दुनिया का नेतृत्व करता है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हमने हर सेक्टर को आगे बढ़ाने के लिए पॉलिसी बनाई, हमने सस्ते डेटा पर काम किया। आज दुनिया का हर बड़ा मोबाइल ब्रांड मेड इन इंडिया है। आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्माता है। एक जमाना था, जब हम मोबाइल आयात करते थे आज हम मोबाइल निर्यात करते हैं। आज भारत पीछे नहीं चलता, आज भारत नेतृत्व करता है, नई व्यवस्था बनाता है।

पीएम मोदी ने यूपीआई का किया जिक्र

भारत ने डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर का कॉन्सेप्ट दुनिया को दिया। भारत का यूपीआई पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। आपकी जेब में वॉलेट है लेकिन भारत में लोगों के पास ई वॉलेट है। भारत के लोगों के पास डिजी लॉकर है। भारत अब रुकने या थमने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें: PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री ने दुनिया को समझाया 'पुष्प' का मतलब, गिनाई 5 खूबियां