Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico: कॉल सेंटर के लापता कर्मचारियों की खोज में जुटी पुलिस रह गई दंग, बैग में टुकड़ों में मिली आठ लाशें

मंगलवार को एक बार फिर मेक्सिको पुलिस को कॉल सेंटर के 8 कर्मचारी मृत मिले और उनके शव बैगों में भरे थे। मेक्सिको पुलिस इन सभी 8 कर्मचारियों की तलाश कर रही थी ये सभी एक कॉल सेंटर में काम करते थे और अचानक एक हफ्ते पहले से लापता थे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 07 Jun 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
कॉल सेंटर के लापता कर्मचारियों की खोज में जुटी पुलिस रह गई दंग

मेक्सिको सिटी, एजेंसी। मेक्सिको में पिछले हफ्ते मानव शरीर के टुकड़ों से भरे 45 बैग बरामद किए गए थे। जिसके बाद पुलिस लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई थी। मंगलवार को एक बार फिर पुलिस को कॉल सेंटर के 8 कर्मचारी मृत मिले और उनके शव बैगों में भरे थे। मेक्सिको पुलिस इन सभी 8 कर्मचारियों की तलाश कर रही थी, ये सभी एक कॉल सेंटर में काम करते थे और एक हफ्ते पहले से लापता थे।

अमेरिकी और मैक्सिकन अधिकारियों को इसके बारे मैं तब पता चला जब पिछले महीने के अंत में कुछ  युवकों के रिश्तेदारों ने पश्चिमी शहर ग्वाडलजारा के पास एक कार्यालय में काम से नहीं लौटने के बाद उनके लापता होने की सूचना दी थी। पिछले हफ्ते संदेह बढ़ गया जब प्लास्टिक की थैलियों में कटे हुए शरीर के अंगों के ढेर पाए गए थे।

सभी शवों का लगाया गया पता 

पश्चिमी राज्य जलिस्को में फोरेंसिक परीक्षकों ने सोमवार को एक बयान में कहा कि परीक्षणों ने पुष्टि की है कि शव लापता कॉल सेंटर के कर्मचारियों के थे।

20 मई से 22 मई के बीच कुल छह पुरुषों और दो महिलाओं के लापता होने की सूचना मिली थी, लेकिन फोरेंसिक परीक्षकों ने पुष्टि की गई पहचान की संख्या का उल्लेख नहीं किया।इस बात को लेकर संदेह था कि मिले शवों में से एक युवक था या नहीं।

लगातार गायब हो रहे लोग

संघीय सरकार के आंकड़ों के अनुसार, मेक्सिको में 110,000 से अधिक लापता लोग हैं और जलिस्को सबसे अधिक 15,000 लोगों वाला राज्य है। वहां के मुर्दाघरों और कब्रिस्तानों में हजारों अज्ञात अवशेष भी हैं।