Move to Jagran APP

America: ओवल में राष्ट्रपति बाइडेन और पीएम मोदी ने विस्तार से की चीन पर बातचीत, आधिकारिक बयान आया सामने

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहामोदी और बाइडन के बीच ओवल ऑफिस की बैठक में अधिकांश समय चीन के बारे में बात करने में व्यतीत हुआ और शी के साथ उनके अनुभव कैसे रहे हैं दोनों नेताओं ने साथ इसपर बातचीत किया।दोनों ही नेता शी को लंबे समय से जानते थे और उनके साथ संबंध बनाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 24 Jul 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)
वाशिंगटन, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले महीने ओवल कार्यालय में अपनी बैठक के दौरान अपना अधिकांश समय चीन और उसके नेता शी जिनफिंग पर चर्चा में बिताया। चर्चा से परिचित एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "मोदी और बाइडन के बीच ओवल ऑफिस की बैठक में अधिकांश समय चीन के बारे में बात करने में व्यतीत हुआ… और शी के साथ उनके अनुभव कैसे रहे हैं दोनों नेताओं ने साथ इसपर बातचीत किया। दोनों ही नेता शी को लंबे समय से जानते थे और उनके साथ संबंध बनाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।"

अधिकारी ने कहा कि चीन चर्चा का एक प्रमुख मुद्दा था।

गौरतलब है, प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 जून के बीच अमेरिका की राजकीय यात्रा पर थे। 22 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति ने सुबह व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री का स्वागत किया था। बाद में उसी दिन शाम को राजकीय रात्रिभोज में बाइडन और मोदी ने आठ घंटे से अधिक समय तक एक साथ समय बिताया था।