Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Presidential Election: जो बाइडन ने की दूसरी बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा, बोले- रेस में हूं शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को आगामी चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की है कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जो बाइडन फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। File Photo

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 25 Apr 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
जो बाइडन 2024 में लडेंगे राष्ट्रपति चुनाव।

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जो बाइडन फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे।

बाइडन ने आगामी चुनाव लड़ने की घोषणा की

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि सभी पीढ़ी को लोकतंत्र के साथ खड़ा होने के लिए समय मिलता है। उन्होंने कहा, ''मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पुन: चुनाव के लिए रेस में शामिल हूं। हमसे जुड़ें।''

— Joe Biden (@JoeBiden) April 25, 2023

इससे पहले, बाइडन ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा था, ''हमारे साथ बने रहें।'' चुनाव लड़ने की घोषणा को लेकर पूछे जाने पर बाइडन ने संवाददाताओं से कहा था, "मैं आपको जल्द ही बता दूंगा।"

अमेरिका में 2024 में होगा राष्ट्रपति चुनाव

आपको बता दें कि अमेरिका में अगले साल 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होना है। जो बाइडन वर्ष 2020 में राष्ट्रपति चुनाव जीते थे। उनसे पहले डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति थे।