Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Joe Biden: जो बाइडन आज कर सकते हैं चुनाव में अपनी दावेदारी की घोषणा, मीड‍िया से कहा - हमारे साथ बने रहें

अमेरिका में अगले राष्‍ट्रपत‍ि के ल‍िए 2024 में चुनाव होना है। जो बाइडन 2024 के लिए चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसको लेकर सस्‍पेंस बना हुआ है। वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस बारे में उन्होंने मन बना ल‍िया है। वे आज ही इस बारे में घोषणा कर सकते हैं।

By Vinay SaxenaEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 25 Apr 2023 08:37 AM (IST)
Hero Image
बाइडन ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा- हमारे साथ बने रहें।

वॉशिंटगन, एएफपी। राष्ट्रपति जो बाइडन मंगलवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव में अपनी दावेदारी की घोषणा कर सकते हैं। बाइडन ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, 'हमारे साथ बने रहें।' न तो व्हाइट हाउस, डेमोक्रेटिक पार्टी और न ही स्वयं राष्ट्रपति ने पुष्टि की है कि वह घोषणा करेंगे, लेकिन अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कई अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों का कहना है कि यह कदम मंगलवार तड़के एक वीडियो संबोधन में आएगा।  घोषणा के बारे में पूछे जाने पर बाइडन ने संवाददाताओं से कहा, "मैं आपको जल्द ही बता दूंगा।"

अमेरिका में 2024 में होना है राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव

बता दें, अमेरिका में अगले राष्‍ट्रपत‍ि के ल‍िए अगले साल 2024 में चुनाव होना है। जो बाइडन 2024 के लिए चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसको लेकर सस्‍पेंस बना हुआ है। वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस बारे में उन्होंने मन बना ल‍िया है। माना जा रहा है क‍ि वे आज ही इस बारे में घोषणा कर सकते हैं।

अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं बाइडन

बाइडन के दोबारा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा इसल‍िए भी ज्‍यादा है, क्‍योंक‍ि वे अभी 80 साल के हैं और वे अभी संयुक्त राज्य अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं। वे अगर अगला राष्ट्रपति चुनाव लड़कर जीत हास‍िल करते हैं तो वे अपने दूसरे कार्यकाल के अंत तक 86 साल के हो जाएंगे। बाइडन ने हाल ही में फि‍र से चुनाव लड़ने का संकेत देते हुए कहा था, 'मैंने आपको बताया था कि मेरी योजना फिर से चलने की है।' हालांक‍ि, वे अगला राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसकी अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।