Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वैगनर प्रमुख प्रिगोझिन के विमान हादसों का पता लगा रहा अमेरिका, राष्ट्रपति बाइडन बोले- जुटाई जा रही जानकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि वैगनर भाड़े के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन के विमान को रूस में किस तरह से गिराया गया इसका सटीक तौर पर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।इससे पहले रूस ने बाइडन के उस टिप्पणी पर फटकार लगाई थी जिसमें उन्होंने इससे हादसा मानने से इन्कार करते हुए कहा कि प्रिगोजिन की मौत की खबर से उन्हें कोई आश्चर्य नहीं हुआ।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
येवगेनी प्रिगोझिन की विमान दुर्घटना के बारे में जानकारी जुटा रहा अमेरिकाः बाइडन।

वाशिंगटन, रायटर। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि वैगनर भाड़े के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन के विमान को रूस में किस तरह से गिराया गया इसका सटीक तौर पर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले रूस ने बाइडन के उस टिप्पणी पर फटकार लगाई थी, जिसमें उन्होंने इससे हादसा मानने से इन्कार करते हुए कहा कि प्रिगोजिन की मौत की खबर से उन्हें कोई आश्चर्य नहीं हुआ।

विमान हादसे पर क्या बोले राष्ट्रपति बाइडन?

वैगनर प्रमुख के विमान हादसे पर पत्रकारों ने राष्ट्रपति जो बाइडन से पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं इस पर सटीक रूप से बात करने के लिए स्वतंत्र नहीं हूं। हालांकि, हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि यह हादसा क्यों हुआ और विमान को कैसे गिराया गया।

रूसी राष्ट्रपति ने घटना पर जताया दुख

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने वैगनर समूह के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन की विमान दुर्घटना में मौत पर गुरुवार को दुख जताया था। राष्ट्रपति पुतिन ने अपने बयान में कहा कि प्रिगोझिन ने यूक्रेन युद्ध में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस बीच, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने शुक्रवार को कहा कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है कि दुर्घटना में सरकार का कोई हाथ है।