Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: अक्टूबर को हिंदू विरासत माह घोषित करने के लिए अमेरिकी राज्य ओहियो में प्रस्ताव हुआ पेश

एक भारतीय-अमेरिकी विधायक ने अमेरिकी राज्य में समुदाय के योगदान को मान्यता देने के लिए अक्टूबर को हिंदू विरासत माह घोषित करने के लिए ओहियो सीनेट में एक प्रस्ताव पेश किया है। ओहियो के इतिहास में पहले हिंदू और भारतीय-अमेरिकी स्टेट सीनेटर नीरज अंतानी ने बुधवार को यह प्रस्ताव पेश किया।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 23 Feb 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
अक्टूबर को हिंदू विरासत माह घोषित करने के लिए पेश हुआ प्रस्ताव

वाशिंगटन, एजेंसी। एक भारतीय-अमेरिकी विधायक ने अमेरिकी राज्य में समुदाय के योगदान को मान्यता देने के लिए अक्टूबर को 'हिंदू विरासत माह' घोषित करने के लिए ओहियो सीनेट में एक प्रस्ताव पेश किया है।

ओहियो के इतिहास में पहले हिंदू और भारतीय-अमेरिकी स्टेट सीनेटर नीरज अंतानी ने बुधवार को यह प्रस्ताव पेश किया।

रिपब्लिक पार्टी के नेता अंतानी ने कहा कि ओहियो में अक्टूबर को 'हिंदू विरासत माह' के रूप में नामित करने से हमारे राज्य में हिंदू अमेरिकियों को हमारे योगदान के लिए बड़ी मान्यता मिलेगी।

बता दें कि यदि यह प्रस्ताव पारित हो जाता है, तो ओहियो इस मान्यता को कानून में डालने वाला अमेरिका का तीसरा राज्य बन जाएगा।

देश में सबसे कम उम्र के हिंदू और भारतीय-अमेरिकी निर्वाचित अधिकारी 31 वर्षीय अतानी ने कहा कि अक्टूबर में यह मान्यता हासिल करने के लिए राष्ट्रीय आंदोलन के हिस्से के रूप में ओहायो में इस प्रयास का नेतृत्व करने पर मुझे गर्व है। मैं एसबी 70 पास करने उसके लिए काम करने के लिए उत्सुक हूं।

यह भी पढ़ें- UN Report: मातृ मृत्यु दर में गिरावट, फिर भी गर्भावस्था के दौरान हर 2 मिनट में हो रही है एक महिला की मौत

यह भी पढ़ें- US Shooting: अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी की घटना, टीवी रिपोर्टर और लड़की की हत्या; एक गिरफ्तार