Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi in USA: राहुल गांधी क्यों पहुंचे अमेरिका? सैम पित्रोदा ने बताई वजह

Rahul Gandhi in USA राहुल गांधी रविवार को तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे हैं। अमेरिका आगमन की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और गहन बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे। राहुल गांधी ने अमेरिका में भारतीय प्रवासियों से बातचीत की।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 12:59 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेरिका के तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं।(फोटो सोर्स: एएनआई)

पीटीआई, ह्यूस्टन। कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद संभालने के बाद उनकी पहली अमेरिकी यात्रा है।

राहुल ने एक्स पर कहा,"अमेरिका के टेक्सास प्रांत के डलास में भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया, मैं बेहद प्रसन्न हूं।"

अमेरिका आगमन की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने लिखा- 'मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और गहन बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।'

अमेरिकी क्यों गए हैं राहुल गांधी?

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पिछले हफ्ते कहा था कि राहुल अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान वह अमेरिकी संसद भवन में विभिन्न लोगों से व्यक्तिगत तौर पर बातचीत करेंगे।

परिवार के साथ मेरी अमेरिका की यात्रा: डीके शिवकुमार

उधर, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने उन खबरों को खारिज कर दिया कि वह अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, उपराष्ट्रपति व राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस सहित कुछ शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए वहां जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सप्ताह भर की अमेरिका यात्रा परिवार के साथ निजी यात्रा है। 

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: राहुल गांधी की व्यक्तिगत पेशी से छूट वाली याचिका पर 21 को सुनवाई, मानहानि से जुड़ा है मामला