Move to Jagran APP

रिपब्लिकन की दावेदार हेली ने बाइडन पर साधा निशाना, कहा- राष्ट्रपति ने USA को चीन पर अधिक निर्भर बना दिया

रिपब्लिकन के दूसरे प्रेसिडेंशियल डिबेट से ठीक पहले निक्की हेली ने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर साधा निशाना। पूर्व गवर्नर निक्की हेली ने राष्ट्रपति जो बाइडन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने देश को कम्युनिस्ट चीन पर अत्यधिक निर्भर बना दिया है। उधर राष्ट्रपति पद के लिए दूसरे भारतवंशी दावेदार विवेक रामास्वामी ने राष्ट्रीय ऋण संकट को हल करने के लिए शून्य-आधार संघीय बजट का प्रस्ताव दिया है

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 27 Sep 2023 05:48 AM (IST)
Hero Image
बाइडन ने अमेरिका को चीन पर अधिक निर्भर बना दिया: निक्की
वाशिंगटन,पीटीआई। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दावेदारी जता रहीं पूर्व गवर्नर निक्की हेली ने राष्ट्रपति जो बाइडन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने देश को कम्युनिस्ट चीन पर अत्यधिक निर्भर बना दिया है। भारतवंशी निक्की हेली ने कहा कि मैंने संकल्प लिया कि मैं अमेरिका के हर उस दुश्मन का डटकर मुकाबला करूंगी देश के विरुद्ध अपनी ऊर्जा इस्तेमाल कर रहा है।

अमेरिका की चीन पर बढ़ी निर्भरता: निक्की हेली

ओकलाहोमा शहर में हैम इंस्टीट्यूट फार अमेरिकन एनर्जी की ओर से आयोजित अमेरिकी ऊर्जा शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए निक्की हेली ने सोमवार को नीति भाषण में कहा कि डेमोक्रेट बाइडन ने हमें चीन पर निर्भर बना दिया है।

ये भी पढ़ें: एस जयशंकर बोले 'जब हम कहते हैं, एक विश्व, एक परिवार तो दुनिया हम पर विश्वास करती है'

कोरोना महामारी के समय फिर से यह सिद्ध हो चुका है कि हमें महत्वपूर्ण आपूर्ति के लिए किसी दुश्मन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। कहा, हमारे पास सबसे उन्नत तकनीक बनाने के लिए आवश्यक सभी संसाधन हैं।

उधर, राष्ट्रपति पद के लिए दूसरे भारतवंशी दावेदार विवेक रामास्वामी ने राष्ट्रीय ऋण संकट को हल करने के लिए शून्य-आधार संघीय बजट का प्रस्ताव दिया है, जो अब 33 ट्रिलियन डालर तक बढ़ गया है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात को रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों के बीच कैलिफोर्निया में दूसरे प्रेसिडेंशियल डिबेट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को छोड़कर सात दावेदार भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें: न्यायाधीश ने Donald Trump को अरबों डॉलर की धोखाधड़ी के लिए पाया दोषी, कहा- ऋणदाताओं को दिया धोखा