Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रंप के समर्थन में आगे आए रिपब्लिकन उम्मीदवार, रामास्वामी का मेन-कोलाराडो राज्यों में चुनाव बहिष्कार का आह्वान

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने अपने साथी डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों से मेन और कोलाराडो राज्यों में चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया है। 2021 में यूएस कैपिटल हमले में भूमिका होने के आरोप में मेन और कोलाराडो राज्यों ने 77 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस साल राज्यों में राष्ट्रपति पद से अयोग्य घोषित कर दिया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 02 Jan 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
रामास्वामी का मेन-कोलाराडो राज्यों में चुनाव बहिष्कार का आह्वान (फाइल फोटो)

पीटीआई, वॉशिंगटन। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने अपने साथी डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों से मेन और कोलाराडो राज्यों में चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया है। 2021 में यूएस कैपिटल हमले में भूमिका होने के आरोप में मेन और कोलाराडो राज्यों ने 77 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस साल राज्यों में राष्ट्रपति पद से अयोग्य घोषित कर दिया था।

कई कानूनी बाधाओं का सामना कर रहे ट्रंप वर्तमान में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में सबसे आगे हैं। एक साक्षात्कार में सोमवार को 38 वर्षीय उद्यमी रामास्वामी ने कहा कि उनका लक्ष्य ट्रंप को अपने मतपत्रों से हटाकर दो राज्यों को अशक्त करना था।

तो रिपब्लिकन उम्मीदवार वास्तव में चुनाव रोक सकते हैं- रामास्वामी

रामास्वामी ने कहा अगर वे (राज्य) असंवैधानिक तरीके से व्यवहार करेंगे तो रिपब्लिकन उम्मीदवार वास्तव में चुनाव रोक सकते हैं। मैं उन मतपत्रों से अपना नाम हटा दूंगा और मैंने दौड़ में शामिल अन्य रिपब्लिकन से भी ऐसा ही करने का आह्वान किया है।

ट्रंप को चुनाव में भाग लेने से रोकने का नेताओं ने किया विरोध

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अमेरिकी राजदूत भारतवंशी निक्की हेली, न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी और फ्लोरिडा के गवर्नर रान डेसेंटिस ने भी ट्रंप को चुनाव में भाग लेने से रोकने का विरोध किया है।

ये भी पढ़ें: Japan Plane Crash: जापान में दो विमानों के बीच टक्कर, एक प्लेन में लगी आग; तटरक्षक दल में से पांच की मौत