Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shenna Bellows: ट्रंप को अयोग्य ठहराने वाली अधिकारी शेना बेलोज हुई स्वैटिंग कॉल की शिकार, लगातार मिल रही धमकी

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव के लिए अयोग्य ठहराने वाली अधिकारी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट शेना बेलोज स्वैटिंग कॉल की शिकार हुई। मेन डिपार्टमेंट आफ पब्लिक सेफ्टी ने बेलोज के खिलाफ हमले के प्रयास का कोई संदिग्ध मकसद साझा नहीं कियालेकिन बेलोज को इसमें संदेह नहीं है कि यह ट्रंप को मतपत्र से हटाने के उनके निर्णय से उत्पन्न हुआ था। बेलोज ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 31 Dec 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
स्वैटिंग कॉल की शिकार हुई शेना बेलोज (Image: AP)

एपी, पोर्टलैंड। मेन राज्य में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव के लिए अयोग्य ठहराने वाली अधिकारी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट शेना बेलोज स्वैटिंग कॉल की शिकार हुई हैं। सूचना पर उनके घर पहुंची पुलिस और स्वाट टीम को वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। घटना के वक्त बेलोज अपने घर पर नहीं थीं। वह पति के साथ छुट्टी मनाने के लिए बाहर गई थीं।

मेन डिपार्टमेंट आफ पब्लिक सेफ्टी ने बेलोज के खिलाफ हमले के प्रयास का कोई संदिग्ध मकसद साझा नहीं किया, लेकिन बेलोज को इसमें संदेह नहीं है कि यह ट्रंप को मतपत्र से हटाने के उनके निर्णय से उत्पन्न हुआ था।

बेलोज को मिली धमकी

बेलोज ने कहा कि ट्रंप को मतदान से हटाने के फैसले के बाद से उन्हें, परिवार और उनके कार्यालय के कर्मचारियों को धमकी दी गई है। उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता द्वारा उनके घर का पता इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने के बाद यह घटना सामने आई है।

मेरे कार्यालय को धमकी भरे संदेश दे रहे 

बेलोज ने कहा कि यह उन लोगों द्वारा गुस्से में और हिंसक इरादे से पोस्ट किया गया था जो मुझे, मेरे परिवार और मेरे कार्यालय को धमकी भरे संदेश दे रहे थे। गौरतलब है कि स्वैटिंग एक ऐसा प्रैंक काल है, जो अधिकारियों को किसी स्थान, आमतौर पर किसी घर पर बुलाने के लिए की जाती है। उन्हें विश्वास दिलाया जाता है कि वहां अपराध हुआ है या हो रहा है। चूंकि कोई अपराध होने जैसी स्थिति होती है, इसलिए पुलिस या स्वाट टीम तेजी से प्रतिक्रिया देती है। टीम के पास यह जानने का तरीका नहीं होता कि यह कोई हाक्स काल है।

यह भी पढ़ें: Britain: कब होगा भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौता? ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दिए संकेत

यह भी पढ़ें: North Korea: नए साल 2024 में तीन और जासूसी सैटेलाइट लांच करेगा उत्तर कोरिया, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का किम को इंतजार