Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक और भारतवंशी मैदान में उतरा, अय्यादुरई बोले- लोगों की करना चाहते हैं सेवा

US Presidential Election अमेरिका में अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को लेकर एक और भारतवंशी मैदान में उतरा है। विज्ञानी और उद्यमी शिव अय्यादुरई (Shiva Ayyadurai) ने स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव में शामिल होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह लेफ्ट और राइट से ऊपर उठकर अमेरिका के लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 02 Aug 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक और भारतवंशी मैदान में उतरा, शिव अय्यादुरई (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका में अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को लेकर एक और भारतवंशी मैदान में उतरा है। विज्ञानी और उद्यमी शिव अय्यादुरई (Shiva Ayyadurai) ने स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव में शामिल होने की घोषणा की है।

राष्ट्रपति चुनाव पर क्या बोले शिव अय्यादुरई

मुंबई में जन्मे 59 वर्षीय शिव अय्यादुरई ने कहा कि वह लेफ्ट और राइट से ऊपर उठकर अमेरिका के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। जिससे लोगों को वह मिल सके जो वे चाहते हैं और जिसके लिए योग्य हैं। उन्होंने कहा कि हम अभी दोराहे पर खड़े हैं। हम या तो स्वर्णकाल की ओर बढ़ सकते हैं या अंधेरे की ओर। बता दें कि अय्यादुरई 1970 में भारत छोड़कर अपने परिजनों के साथ अमेरिका आ गए थे। यहां वह न्यूजर्सी में बस गए।

भारतवंशी हर्षवर्धन सिंह ने भी की चुनाव लड़ने की घोषणा

गौरतलब है कि इससे पहले भारतवंशी एयरोस्पेश इंजीनियर हर्षवर्धन सिंह ने चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वह रिपब्लिकन पार्टी से तीसरे भारतवंशी दावेदार हैं। इससे पहले दक्षिण कैरोलीना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली और उद्यमी विवेक रामास्वामी ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।