Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं कभी भी सरेंडर नहीं करूंगा', गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी पर ट्रंप का आया जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर दो लोगों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में ट्रंप पर कोई खतरा नहीं आया और वह सुरक्षित हैं। उन्होंने इस घटना के बाद एक पोस्ट में लिखा कि वो ना तो रुकने वाले हैं और ना ही सरेंडर करेंगे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 02:46 AM (IST)
Hero Image
डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी की घटना घटी।(फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

फ्लोरिडा, रॉयटर्स। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी की घटना घटी है। फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच के नजदीक गोलीबार की वारदात को अंजाम दिया गया। दो लोगों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी। गोलीबारी के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, घटनास्थस से एक एक-47 भी बरामद हुई है। 

मैं सुरक्षित और स्वस्थ हूं: ट्रंप

ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने जानकारी दी कि ट्रंप सुरक्षित हैं। इस घटना पर ट्रंप ने प्रितक्रिया दी है।  उन्होंने कहा कि वह "सुरक्षित और स्वस्थ" हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आसपास गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दी।  इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर होने लगें, मैं चाहता था आप सबसे पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और ठीक हूं!"

ट्रंप ने रविवार को एक बयान में कहा, "मुझे कोई नहीं रोक सकता। मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा!"

कमला हैरिस ने घटना पर जताई चिंता 

इस घटना के बारे में राष्ट्रपति जो बाइडन और  उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को जानकारी दी गई। घटना के बाद कमला हैरिस ने एक्स पर लिखा, "पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और फ्लोरिडा में उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई है। मुझे यह जानकर राहत मिली है कि वह सुरक्षित हैं।" सुश्री हैरिस ने कहा, "अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।"

दोपहर दो बजे हुई थी फायरिंग 

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि यह वारदात दोपहर दो बजे से पहले हुई और वह इसकी जांच कर रही है। इससे पहले ट्रंप की प्रचार टीम ने बताया था कि नजदीक हुई फायरिंग में वह सुरक्षित हैं और घटना का कोई विवरण नहीं दिया था। बता दें कि ट्रंप सप्ताह के अंत में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे, शुक्रवार रात वह लास वेगास की रैली और यूटा में धन जुटाने के कार्यक्रम में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: ट्रंप के गोल्फ क्लब के बाहर गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित; बरामद हुई AK-47