Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंदूकधारी से 400 से 500 गज की दूरी पर थे ट्रंप, गोलीबारी घटना की जांच में जुटी FBI

Shooting Outside Trump Golf Club पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी की घटना घटी। फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच के नजदीक गोलीबार की वारदात को अंजाम दिया गया। इस घटना की जांच में एफबीआई जुट चुकी है। पाम बीच कानून प्रवर्तन अधिकारी का कहना है कि ट्रंप बंदूकधारी से 400 से 500 गज की दूरी पर थे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 03:22 AM (IST)
Hero Image
डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर गोलीबारी की घटना घटी।(फोटो सोर्स: जागरण)

वाशिंगटन, रायटर । अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर दो लोगों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में ट्रंप पर कोई खतरा नहीं आया और वह सुरक्षित हैं। कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उक्त जानकारी दी।

एफबीआई कर रही मामले की जांच 

इससे पहले ट्रंप की प्रचार टीम ने बताया था कि नजदीक हुई फायरिंग में वह सुरक्षित हैं और घटना का कोई विवरण नहीं दिया था। इस घटना की जांच एफबीआई कर रही है। पाम बीच कानून प्रवर्तन अधिकारी का कहना है कि ट्रंप बंदूकधारी से 400 से 500 गज की दूरी पर थे।

सूत्रों ने बताया कि वारदात के दौरान ट्रंप कभी भी खतरे में नहीं थे। गौरतलब है कि 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया में एक रैली में हत्या के प्रयास में ट्रंप घायल हो गए थे। गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई थी।

सीक्रेट सर्विस भी जांच में जुटी 

यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि यह वारदात दोपहर दो बजे से पहले हुई और वह इसकी जांच कर रही है। इससे पहले ट्रंप की प्रचार टीम ने बताया था कि नजदीक हुई फायरिंग में वह सुरक्षित हैं और घटना का कोई विवरण नहीं दिया था। बता दें कि ट्रंप सप्ताह के अंत में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे, शुक्रवार रात वह लास वेगास की रैली और यूटा में धन जुटाने के कार्यक्रम में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: 'ना रुकेंगे ना सरेंडर करेंगे', गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबार पर ट्रंप का आया जवाब