Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हत्यारे पुलिसकर्मी को सजा दो', भारतवंशी जाह्नवी को न्याय दिलाने के लिए अमेरिका के सिएटल में प्रदर्शन

भारतवंशी युवती की पुलिस वाहन से टक्कर की मौत को लेकर अमेरिका में पुलिसकर्मी की ओर से की गई संवेदनहीन टिप्पणी का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। अमेरिका में रह रहे दक्षिण एशियाई समुदाय के लोगों ने सिएटल में हादसे वाले चौराहे पर मार्च निकालकर जाह्नवी कुंडला को न्याय देने की मांग की। मार्च में शामिल लोग सिएटल के मेयर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिले।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 11:55 PM (IST)
Hero Image
सिएटल में हादसे वाले चौराहे पर प्रदर्शन (फोटो: एपी)

सिएटल, पीटीआई। भारतवंशी युवती की पुलिस वाहन से टक्कर की मौत को लेकर अमेरिका में पुलिसकर्मी की ओर से की गई संवेदनहीन टिप्पणी का मामला जोर पकड़ता जा रहा है।

अमेरिका में रह रहे दक्षिण एशियाई समुदाय के लोगों ने सिएटल में हादसे वाले चौराहे पर मार्च निकालकर जाह्नवी कुंडला को न्याय देने की मांग की। उनके हाथों में जाह्नवी की जिंदगी की कीमत सिएटल पुलिस विभाग से अधिक, जाह्नवी को न्याय दो, हत्यारे पुलिसकर्मी को सजा दो जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां और बैनर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय छात्रा की मौत पर हंसने वाले पुलिसकर्मी पर भारत ने अपनाया कड़ा रूख, कार्रवाई की मांग

मार्च में शामिल लोग सिएटल के मेयर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिले। उनका कहना था कि हमें जागने के लिए इस तरह की दूसरी घटना का इंतजार नहीं करना चाहिए। वह जाह्नवी को न्याय देने के लिए नारे भी लगा रहे थे।

क्या है पूरा मामला?

सनद रहे कि इस वर्ष जनवरी में सिएटल में एक पुलिस वाहन ने जाह्नवी कुंडला को टक्कर मार दिया था। उस दौरान वाहन केविन डेव चला रहे थे। इसकी जांच करने पहुंचे पुलिसकर्मी डेनियल आडरर ने अपने एक सहयोगी से बातचीत के दौरान कहा कि वह मर गई है। इसके बाद वह हंसने लगे। साथ ही कहा,

उसके जीवन का सीमित मूल्य था। सिर्फ 11 हजार डालर का चेक काटने की जरूरत है।

यह बात पुलिसकर्मी के बाडीकैम में रिकार्ड हो गई थी। पुलिस की ओर से इस वीडियो को जारी किए जाने के बाद से आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ऑफिसर्स गिल्ड आए ऑडरर के बचाव में आगे, बोले- वायरल वीडियो पूरी कहानी को नहीं करते हैं बयां

क्या कुछ बोलीं प्रियंका चोपड़ा?

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा, 

कोटयह कितना भयावह है कि नौ महीने पहले हुई ऐसी दुखद घटना अब सामने आई है। जिंदगी तो जिंदगी है। कोई इसका मूल्य नहीं लगा सकता।