Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Byun Hee-bong: दक्षिण कोरियाई एक्टर ब्यून ही-बोंग ने 81 साल की उम्र ली अंतिम सांस, कैंसर से थे पीड़ित

दक्षिण कोरिया के एक्टर ब्यून ही-बोंग (Byun Hee-bong) का निधन हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दक्षिण कोरियाई अभिनेता ब्यून ही-बोंग कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। एक्टर ब्यून ही-बोंग ने ओक्जा और मेमोरीज ऑफ मर्डर जैसी फिल्म में काम किया था। परिवार ने ब्यून ही-बोंग के निधन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक्टर लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 19 Sep 2023 04:21 AM (IST)
Hero Image
दक्षिण कोरियाई एक्टर Byun Hee-bong ने 81 साल की उम्र ली अंतिम सांस, कैंसर से थे पीड़ित (फोटो एएनआई)

वाशिंगटन, एएनआई। Byun Hee-bong Death: दक्षिण कोरिया के एक्टर ब्यून ही-बोंग (Byun Hee-bong) का निधन हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दक्षिण कोरियाई अभिनेता ब्यून ही-बोंग कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। एक्टर ब्यून ही-बोंग ने 'ओक्जा' और 'मेमोरीज ऑफ मर्डर' जैसी फिल्म में काम किया था।

एक्टर ब्यून ही-बोंग का निधन

एक्टर ब्यून ही-बोंग ने 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। परिवार ने ब्यून ही-बोंग के निधन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक्टर लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे, लेकिन उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं था और उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें- भारत में भाव न मिलने से बौखलाए कनाडाई PM, भारतीय राजनयिक बर्खास्त; हरदीप निज्जर हत्याकांड में लगाया ये आरोप

साल 1942 में हुआ था ब्यून ही-बोंग का जन्म

बता दें कि ब्यून ही-बोंग का साल 1942 में दक्षिण कोरिया में जन्म हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की। इसके बाद उन्होंने दक्षिण कोरिया की कई मशहूर फिल्मों में काम किया। उनकी फिल्मों को ऑस्कर भी मिला था। जिनमें बार्किंग डॉग्स नेवर बाइट, मेमोरीज ऑफ मर्डर, द होस्ट, और ओक्जा शामिल है। दक्षिण कोरिया सरकार ने सिनेमा जगत में काम के लिए सम्मानित भी किया था।

यह भी पढ़ें- इराक में तुर्किये के ड्रोन से हमला, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को बनाया निशाना; छह लोगों की मौत