Move to Jagran APP

US Politics: भारतीय मूल के इस डॉ. को रिपब्लिकन पार्टी में मिला बड़ा सम्मान, राष्ट्रपति चुनाव में निभाएंगे अहम भूमिका

अमेरिका में नवंबर महीने में राष्ट्रपति का चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव में भी रिपब्लिकन पार्टी से एक बार फिर राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप मैदान में होंगे। वहीं लागातर छठी बार डॉक्टर संपत शिवांगी को प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है। डॉक्टर औपचारिक रूप से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करेंगे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Mon, 01 Jul 2024 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 04:42 PM (IST)
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

पीटीआई, वाशिंगटन। भारतवंशी डा. संपत शिवांगी को इस महीने मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के लिए आधिकारिक प्रतिनिधि चुना गया है। देश भर से चुने गए प्रतिनिधि डोनाल्ड ट्रंप को पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करेंगे।

78 वर्षीय ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार हैं। भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रभावशाली नेता डा. संपत को छठी बार सम्मेलन में राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है। उन्होंने कहा कि विस्कान्सिन में चार दिवसीय रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में औपचारिक रूप से ट्रंप को पांच नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाएगा।

रामास्वामी को अमेरिकी सीनेटर जान ओसाफ ने दिया समर्थन

वहीं, जार्जिया स्टेट सीनेट के लिए चुनाव लड़ने वाले पहले जेन-जेड भारतवंशी उम्मीदवार अश्विन रामास्वामी को अमेरिकी सीनेटर जान ओसाफ ने समर्थन दिया है। 24 वर्षीय रामास्वामी जार्जिया के डिस्टि्रक्ट 48 में स्टेट सीनेट के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। यह समर्थन मौजूदा स्टेट सीनेटर शान स्टिल के खिलाफ बड़ी बढ़त मानी जा रही है। अगर रामास्वामी जीतते हैं, तो जार्जिया के इतिहास में सबसे युवा प्रतिनिधि होंगे। वर्ष 1997 से 2012 के बीच पैदा होने वाले को जेनरेशन जेड या जूमर्स कहा जाता है।

यह भी पढ़ें- 'हमें पीटा जाता...अंग काटे जाते', गाजा के अल-शिफा अस्पताल के डायरेक्टर ने इजरायली सेना की बर्बरता की सुनाई कहानी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.