Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ट्रंप के चुनाव न लड़ने पर निश्चित नहीं हूं कि मैं भी लड़ूंगा...', राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा- ट्रंप लोकतंत्र के लिए खतरा

राष्ट्रपति जो बाइडन ने चंदा जुटाने के एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन प्रत्याशी नहीं बनते हैं तो मैं निश्चित रूप से नहीं कह सकता कि मैं चुनाव लड़ूंगा या नहीं। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 2024में लोकतंत्र के लिए अधिक जोखिम है। इस बीचट्रंप ने कहा कि यदि वे दोबारा राष्ट्रपति चुने जाते हैं सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 06 Dec 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
ट्रंप ने दोबारा राष्ट्रपति बनने पर सत्ता का दुरुपयोग न करने की बात कही

बोस्टन, एपी। अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी का अभियान जोर पकड़ चुका है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने चंदा जुटाने के एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन प्रत्याशी नहीं बनते हैं तो मैं निश्चित रूप से नहीं कह सकता कि मैं चुनाव लड़ूंगा या नहीं। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 2024 में लोकतंत्र के लिए अधिक जोखिम है।

वहीं, ट्रंप ने कहा कि यदि वे फिर राष्ट्रपति बनने हैं तो सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे।राष्ट्रपति बाइडन ने मंगलवार को बोस्टन के बाहर चुनाव के लिए फंड जुटाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर चिंता जताई। कहा कि वह फिर से व्हाइट हाउस को नियंत्रित करने का दावा कर रहे हैं। लेकिन याद रखना होगा कि ट्रंप अपने समर्थकों से कह चुके हैं कि बदला लेना है, संकल्प लिया कि कीड़े-मकोड़ों को देश से बाहर कर देना है।

डोनाल्ड ट्रंप सबसे मजबूत दावेदार

हम उन्हें जीतने नहीं देना चाहते। वे सत्ता में आएंगे तो लोकतंत्र को नष्ट कर देंगे। रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी बनने के लिए डोनाल्ड ट्रंप सबसे मजबूत दावेदार हैं। वह पार्टी के अन्य दावेदारों से काफी आगे हैं।

इस बीच, ट्रंप ने मंगलवार को फाक्स न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि यदि वे दोबारा राष्ट्रपति चुने जाते हैं सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे। कहा, मैं तानाशाह नहीं बनूंगा। ट्रंप बाइडन को लोकतंत्र के लिए खतरा बता चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Pakistan: पूर्व पीएम इमरान को लगा इस्लामाबाद HC से झटका, तोशाखाना मामले में अयोग्यता के खिलाफ अपील वापस लेने की मांग वाली याचिका खारिज

यह भी पढ़ें- North Korea: देश की गिरती जनसंख्या से परेशान हुआ तानाशाह किम जोंग उन, महिलाओं के कार्यक्रम में फूट-फूट कर रोया